28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मतगणना के दौरान कड़ी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

लोकसभा चुनाव 2024 में चार जून को होने वाली मतगणना को लेकर कई स्तरीय सुरक्षा इंतेजाम किए गए है. स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है.

किशनगंज.लोकसभा चुनाव 2024 में चार जून को होने वाली मतगणना को लेकर कई स्तरीय सुरक्षा इंतेजाम किए गए है. स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है और सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है. वज्रगृह में जिस स्थान पर ईवीएम रखा गया है. वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. स्थल के चारों ओर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. परिसर में किसी को भी भटकने की अनुमति नहीं है. ईवीएम व वी वीपैट की सुरक्षा में 24 घंटे अर्द्घसैनिक बलों के जवान तैनात रहते है. जवानों की अलग अलग शिफ्ट में डियूटी लगायी जाती है. स्थल के पास सुरक्षा ऐसी है की परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. सुरक्षा के मद्देनजर मतगणना केंद्र की निगरानी ड्रोन कैमरे से होगी. ड्रोन सुबह से मतगणना के अंतिम समय तक निगरानी रखी जाएगी. असामाजिक तत्वों पड़ कड़ी निगरानी रहेगी. साथ ही एक टीम सोशल मीडिया की हर गतिविधि पर नजर रखेगी. मतगणना के दिन ही कड़ी सुरक्षा के बीच वजगृह को खोला जाएगा. मतगणना के बाद एहतियातन किसी प्रकार की जुलूस पर पाबंदी रहेगी. वैध पास व तालाशी के बाद ही कोई भी मतगणना स्थल में प्रवेश कर सकेगा. एसपी सागर कुमार ने शनिवार को बताया कि मतगणना के बाद किसी प्रकार के जुलूस पर पाबंदी रहेगी. केंद्र के पास धारा 144 लागू रहेगी. मतगणना केंद्र में अनाधिकृत किसी का भी प्रवेश वर्जित रहेगा. केंद्र के अंदर इलेक्ट्रोनिक उपकरण ले जाया जाना वर्जित रहेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें