24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हीट वेव वार्ड में 27 मरीजों का चल रहा इलाज, दो की हुई मौत

गर्मी में कुछ नरमी के बाद एएनएमएमसीएच में शनिवार को हीट वेव के शिकार मरीज कम आये. इससे अस्पताल प्रशासन ने राहत की सांस ली है. हालांकि, आगे और गर्मी बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है.

गया. गर्मी में कुछ नरमी के बाद एएनएमएमसीएच में शनिवार को हीट वेव के शिकार मरीज कम आये. इससे अस्पताल प्रशासन ने राहत की सांस ली है. हालांकि, आगे और गर्मी बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है. शनिवार को यहां छह नये मरीज भर्ती हुए हैं. अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह दो पीड़ितों की मौत हो गयी. फिलहाल वहां करीब 27 मरीजों का इलाज हीट वेव वार्ड में किया जा रहा है. इधर, जिला प्रशासन की ओर से एएनएमएमसीएच में व्यवस्था पर निगरानी रखने के लिए तीन पालियों में दंडाधिकारी की तैनाती की गयी है. इसमें प्रथम पाली में छह बजे से दो बजे तक संसाधन शिक्षक राजेंद्र कुमार सिंह, दो बजे से रात 10 बजे तक मनीष किशोर प्रखंड समन्वयक डीपीआरसी, रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक प्रखंड साधनसेवी मुकेश कुमार की तैनाती की गयी है. इधर, अस्पताल के फेब्रिकेटेड वार्ड से सर्जरी विभाग के मरीज को एमसीएच के बगल में बने बच्चों के आइसीयू की बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया है. शनिवार को अस्पताल का हर कोई व्यस्त ही दिखा. शुक्रवार को डीएम की फटकार के बाद अस्पताल की व्यवस्था सुधार को लेकर हर कोई दौड़-धूप करता दिखा. कई दूसरे विभाग से संबंधित मरीज को भी हीट वेव के नाम पर आरक्षित वार्ड में भेज दिया गया. यहां डॉक्टरों ने देख कर संबंधित विभाग को ट्रांसफर कर दिया. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम की ओर से निर्देश दिया गया था कि हर दिन हीट वेव को लेकर एएनएमएमसीएच से शाम छह बजे हेल्थ बुलेटिन जारी किया जायेगा. शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से हेल्थ बुलेटिन प्रेस प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराया गया था. लेकिन, डीपीआरओ ऑफिस से शनिवार की रात करीब आठ बजे तक हेल्थ बुलेटिन मांगने पर जवाब दिया गया कि आज बुलेटिन जारी नहीं की जायेगी. इस तरह की बात अस्पताल की ओर से बताया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें