24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हीटवेव को लेकर सीएस ने किया पीएचसी का निरीक्षण

पीएचसी में बिजली सप्लाई न रहने व जनरेटर बंद से मरीजों को हुई असुविधा की खबर प्रभात खबर ने गुरुवार को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. जिसको लेकर शनिवार की दोपहर सीएस अनिल कुमार भट्ट ने पीएचसी का औचक निरीक्षण किया.

गुठनी. पीएचसी में बिजली सप्लाई न रहने व जनरेटर बंद से मरीजों को हुई असुविधा की खबर प्रभात खबर ने गुरुवार को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. जिसको लेकर शनिवार की दोपहर सीएस अनिल कुमार भट्ट ने पीएचसी का औचक निरीक्षण किया. वहीं मरीजों द्वारा ओपीडी में जांच और इलाज के लिए लगी भीड़ के बारे में जानकारी लिया. उन्होंने एमओआइसी शब्बीर अख्तर से कहा कि पीएचसी में निर्बाध रूप से बिजली सप्लाई करे इसकी शिकायत दुबारा नहीं मिलनी चाहिए. उन्होंने अलग अलग कमरों का भी निरीक्षण किया. वहीं एमओआइसी शब्बीर अख्तर से हीटवेव को लेकर की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा व्यवस्थाओं में बेहतर सुधार करने के निर्देश दिया. और खुद जाकर निरीक्षण भी किया. उन्होंने कहा कि कमरे में अलग डॉक्टरों की तैनाती, दवाइयां, जांच, पीने का पानी, साफ सफाई, बिजली सप्लाई पर भी जल्द मुहैया कराने का निर्देश दिया. सीएस के निरीक्षण के बाद भी पीएचसी में लगा आरओ मशीन बंद मिला. जिससे पीएचसी आने वाले मरीजों को काफी असुविधा हुई. पीएचसी में आरओ मशीन की खराबी से मरीजों को बाहर से और दुकान से पानी लाना पड़ रहा है. एमओआइसी शब्बीर अख्तर ने बताया कि आरओ मशीन को जल्द ठीक कर लिया जायेगा. सीएस ने निरीक्षण दौरान भीषण गर्मी को देखते हुए आमजन के लिए सरकारी अस्पतालों में बेहतर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए .सीएस ने मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के तहत आमजन को उपलब्ध करवाई जा रही दवाईयां की जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने वार्ड, दवा वितरण केंद्र, जांच लैब का निरीक्षण किया. वार्ड में जाकर भर्ती मरीजों से अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली. इस दौरान वर्तमान समय में भीषण गर्मी से मरीजों की बढ़ोतरी के अंदेशे को लेकर अलग से बनाए गए वार्ड व दवा स्टोर में दवाइयां के स्टॉक पर्याप्त मात्रा में रखने के निर्देश दिए. सीएस ने बताया कि जिले में भीषण गर्मी का प्रकोप चल रहा है. ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य को लेकर बेहतर प्रयास करने चाहिए. इसके अलावा किसी प्रकार की परेशानी होने पर तुरंत अस्पताल में पहुंच कर उपचार लेना चाहिए. उन्होंने बताया कि जल्द ही दोबारा से अस्पताल का निरीक्षण किया जाएगा. इस दौरान कोई भी कमियां पाई गई तो संबंधित प्रभारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान उन्होंने मौसमी बीमारियों को देखते हुए अस्पताल में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाने के निर्देश दिये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें