26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा महायज्ञ को ले निकाली कलश यात्रा

प्रखंड के चौडा़ महरैल गांव के बजरंगबली स्थान में शनिवार को सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा महायज्ञ को लेकर 501 कन्याओं ने कलश शोभा यात्रा निकाली.

झंझारपुर. प्रखंड के चौडा़ महरैल गांव के बजरंगबली स्थान में शनिवार को सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा महायज्ञ को लेकर 501 कन्याओं ने कलश शोभा यात्रा निकाली. कलश शोभायात्रा चौड़ा महरैल के महायज्ञ स्थल से मलिछाम, रहिकान, कर्णपुर, महरैल और सिसौनी होते कमला नदी के कंदर्पी घाट पहुंचा. जहां धार्मिक अनुष्ठान और वैदिक मंत्रों के उच्चारण के बाद कलश में जल भरा. दस गांव होते हुए बजरंगबली मंदिर परिसर में कलश की स्थापित की गई. कलश शोभा यात्रा के दौरान पूजा कमेटी के सदस्यों और ग्रामीणों का भरपूर सहयोग किया. श्रीमद् भागवत कथा के आयोजन से गांव का माहौल पूरी तरह से भक्ति में बना हुआ है. ग्रामीण पंकज चौधरी ने बताया कि 15 वर्षों से बजरंगबली मंदिर परिसर में श्रीमद् भागवत कथा महायज्ञ का आयोजन किया जाता रहा है. पंडित राम परीक्षण दास द्वारा श्रीमद् भागवत कथा महायज्ञ किया जाता है. उन्होंने कहा कि भागवत कथा के श्रवण मात्र से सभी दोष मिट जाते हैं.पैक्स अध्यक्ष वेदानंद चौधरी ने कहा कि ग्रामीण के सहयोग से भागवत कथा महायज्ञ का आयोजन किया जाता है. कलश शोभायात्रा में संजीत कुमार कामत, विजय कुमार महतो, राधे मुंशी, नरेश कुमार चौधरी, राजेंद्र भंडारी, चंद्रकिशोर कामत, अमोद कामत, कमलेश कामत शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें