24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेयजल संकट का सामना कर रहे चकंदरा के ग्रामीणों ने जाम की सड़क

पेयजल की समस्या को लेकर चेवड़ा प्रखंड अंतर्गत चकंदरा के ग्रामीणों का सब्र जवाब दे गया. बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने चिलचिलाती धूप में पेयजल की समस्या को लेकर सड़क जाम कर दिया.

शेखपुरा.

पेयजल की समस्या को लेकर चेवड़ा प्रखंड अंतर्गत चकंदरा के ग्रामीणों का सब्र जवाब दे गया. बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने चिलचिलाती धूप में पेयजल की समस्या को लेकर सड़क जाम कर दिया. ग्रामीणों के इस आक्रोश में निर्वाचित स्थानीय पंचायत जनप्रतिनिधि भी शामिल रहे. घंटों सड़क जाम रहने के कारण दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गयी. भीषण गर्मी के बीच बड़ी संख्या में वाहन चालकों को परेशानी होती रही. सड़क जाम में पानी की समस्या को लेकर गांव के बड़े बुजुर्ग के साथ बच्चे और महिलाएं भी सड़क पर अपना आक्रोश व्यक्त किया. इस संबंध में जानकारी देते हुए चकंदरा ग्राम कचहरी के सरपंच मीरा यादव ने मीडिया को बताया कि गांव के लगभग सभी सरकारी और निजी चापाकल भीषण गर्मी के कारण काम करना बंद कर दिया है. इसके अलावा हर घर, नल जल योजना के तहत पेयजल आपूर्ति भी महीनों से बाधित है. इस संबंध में ग्रामीणों के मांग पर पंचायत प्रतिनिधियों ने कई बार प्रशासन और पीएचइडी को आवेदन देकर इस समस्या को दूर करने का आग्रह किया. लेकिन अभी तक इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है. पानी के बर्तन, बाल्टी, डेगची, बोतल, लोटा आदि हाथों में लेकर सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मतदान के पूर्व से यह समस्या बनी हुई है. 19 अप्रैल को मतदान के पूर्व अधिकारियों द्वारा पेयजल समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया गया था. उस समय कुछ काम भी शुरू किया गया. लेकिन लंबे समय बीत जाने के बाद भी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल के साथ-साथ लोगों को स्नान करने, कपड़े धोने और मवेशियों को पानी पिलाने की भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. भीषण गर्मी के कारण लोगों को यह समस्या और भी ज्यादा सता रहा है. लेकिन इस और किसी भी अधिकारी ध्यान देने की आवश्यकता नहीं समझ रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें