22.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जैंतगढ़ में पारा पहुंचा 43.6 डिग्री सेल्सियस, बारिश की दुआ

एक सप्ताह से पारे का मिजाज 40 डिग्री पार, लोगों की परेशानी बढ़ी

प्रतिनिधि, जैंतगढ़

जैनगढ़-चंपुआ आसपास में शनिवार को साल का सबसे गर्म दिन रहा. यहां का पारा 43.6 डिग्री दर्ज किया गया. सुबह छह बजे से ही सूर्य देव अपने रौद्र रूप दिखाने लगे. उमस भरी गर्मी, शांत हवा, चिलचिलाती धूप से लोगों को काफी परेशानी हुई. वहीं, जैंतगढ़ साप्ताहिक हाट के लिए लोग बहुत कम घरों से निकले. दोपहर के बारह बजते-बजते बाजार टूट गया. आम दिनों के मुक़ाबले मात्र 25 फीसदी बाजार लगा. उमस भरी गर्मी में पंखा, कूलर भी काम नहीं आया. विगत एक सप्ताह से गर्मी 42 के पार है. लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार, रविवार को पारा 42.2 डिग्री सेस, सोमवार को 42.2 डिग्री सेस, मंगलवार को 42.6 डिग्री सेस, बुधवार को 42.8 डिग्री सेस, गुरुवार को 43.0 डिग्री सेस, शुक्रवार को 43.4 डिग्री सेस और शनिवार को 43.6 डिग्री सेस रहा.

सुबह 10 बजे तक पसर जा रहा सन्नाटा

इधर, गर्मी से सुबह दस बजते-बजते बाजार में सन्नाटा पसर जा रहा है. बस पड़ाव सुने पड़े हैं. लोग गमछा-तौलिया और स्टॉल से चेहरा ढक कर बाहर निकल रहे हैं.वहीं, रोज बादल उमड़-घुमड़ रहे हैं, पर बारिश नहीं हो रही है. चक्रवातीय तूफान का भी क्षेत्र में कोई प्रभाव नहीं दिख रहा है. रोज बारिश के लिए लोग प्रार्थना और दुआ कर रहे है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें