20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंडरा बाजार समिति में पानी के लिए तरस रहे व्यापारी और मजदूर

पानी की सुविधा नहीं होने से भीषण गर्मी में हो रही है परेशानी. यहां दो दर्जन से अधिक चापानल लगे हैं, लेकिन सभी खराब हैं.

रांची. पंडरा बाजार समिति में हर दिन करोड़ों रुपये का कारोबार होता है. लेकिन, हाल यह है कि यहां के व्यापारी से लेकर मजदूर तक पानी के लिए तरस रहे हैं. पर, इससे बाजार समिति के पदाधिकारियों को कोई सरोकार नहीं है. पानी की सुविधा नहीं होने से भीषण गर्मी में लोगों को काफी परेशानी हो रही है. यहां लगभग दो दर्जन से अधिक चापानल लगे हैं, लेकिन सभी खराब हैं. लोग खरीद कर पानी पीने को मजबूर हैं.

3000 से अधिक मजदूर करते हैं काम

पंडरा बाजार समिति में 3000 से अधिक मजदूर काम करते हैं. जबकि, व्यापारी और उनके स्टाफ को मिला कर 2400 से अधिक लोग रहते हैं. वहीं, हर दिन 1000 से अधिक ड्राइवर, खलासी और छोटे-छोटे व्यापारी पहुंचते हैं. इस प्रकार यहां पर हर दिन लगभग 6400 लोगों का आवागमन होता है.

सिर्फ एक बोरिंग और दो टंकी है

पानी की सुविधा के नाम पर यहां पर सिर्फ एक बोरिंग और दो टंकी है. बोरिंग सुबह में एक घंटा और शाम में एक घंटा के लिए चलायी जाती है. लेकिन, ज्यादातर इसका लाभ होटल वाले ही लेते हैं.

शाम होते ही छा जाता है अंधेरा

पानी की समस्या तो यहां है ही. इसके अलावा परिसर में स्ट्रीट लाइट भी खराब है. इसलिए शाम होते ही अंधेरा छा जाता है. इससे व्यापारियों को हमेशा छिनतई का डर बना रहता है.

बोले मार्केटिंग बोर्ड के अध्यक्ष

झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद (मार्केटिंग बोर्ड) के अध्यक्ष रवींद्र सिंह ने कहा कि बाजार समिति में मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने के लिए समिति के पणन सचिव को निर्देश दिया जायेगा, ताकि व्यापार सुगमता पूर्वक हो सके.

व्यापारियों ने कहा

भीषण गर्मी के बाद भी बाजार समिति के पदाधिकारियों को कोई लेना-देना नहीं है. पानी के लिए व्यापारी से लेकर मजदूर तक हर दिन परेशान हो रहे हैं :

संतोष सिंह, व्यापारी

पानी घर से लेकर आना पड़ता है या फिर बोतलबंद पानी खरीद कर मंगाना पड़ता है. चापाकल खराब पड़े हैं. इसे ठीक नहीं किया जा रहा है :

विकास कुमार, व्यापारीB

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें