29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खुदाई के दौरान धंसी मिट्टी, दो की मौत, तीन घायल

थाना क्षेत्र के बोदा गांव स्थित बौउली सोकरा जंगल के समीप शनिवार की सुबह लगभग 9.30 मिट्टी खुदाई के दौरान सुरंग के धंसने से एक महिला और एक युवती की दबकर मौत हो गयी.

प्रतिनिधि, बेड़ो थाना क्षेत्र के बोदा गांव स्थित बौउली सोकरा जंगल के समीप शनिवार की सुबह लगभग 9.30 मिट्टी खुदाई के दौरान सुरंग के धंसने से एक महिला और एक युवती की दबकर मौत हो गयी. वही एक छात्रा व दो महिला घायल हो गई. मृतकों में बरती उरांव (35) पति धन्नो भगत और सोमेश्वरी धान (23) पिता स्व बाना भगत शामिल हैं. वहीं घायलों में अमृता कोया (15) पिता शिवराज कोया, पंची लकड़ा (20) पिता स्व चमरा उरांव व यशोदा कुमारी (24) पति मनोज लकड़ा घायल हो गयीं. सभी घायलों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया. मृतकों के परिजनों ने बताया कि नेहालू पंचायत की रोगो गांव से 15-18 महिलाएं व दो पुरुष सुबह में दीवार पोतने के लिए सफेद मिट्टी लेने गये थे. घटना की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी नकुल शाह, बीडीओ राहुल उरांव, सीओ प्रताप मिंज व राहुल उरांव घटनास्थल पर पहुंचे. जेसीबी से दो घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद मृतकों और घायलों को निकाला गया. घायलों को 108 एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया. नियम के तहत दिया जायेगा मुआवजा : प्रखंड विकास पदाधिकारी राहुल उरांव व सीओ प्रताप मिंज ने कहा कि आपदा प्रबंधन के प्रावधान के तहत सरकारी मुआवजा का प्रस्ताव जिला को भेजेंगे. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए रांची रिम्स भेज दिया. मृतका के भाई सुनील भगत ने अस्वाभाविक मौत का मामला थाना में दर्ज कराया है. जनप्रतिनिधियों ने किया सहयोग : घटना की सूचना मिलने पर समाजसेवी साबिर मीर, सुनील ओहदार, रोगो के बबलू लोहरा, नेहालू मुखिया बिरेन्द्र भगत व जामटोली के सुनील कच्छप, उपमुखिया जितिया उरांव, बिरेन्द्र उरांव, देवानंद सिंह व ग्रामीण घटनास्थल पहुंचे और शवों को निकालने व घायलों को बचाने में सहायता की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें