29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हाइ वोल्टेज करेंट प्रवाहित तार गिरने से एक महिला झुलसी, एक भैंस की मौत

बलिगांव थाना क्षेत्र के बेला भुसाही गांव में बिजली के हाई वोल्टेज करेंट प्रवाहित तार टूट कर गिरने से एक भैंस की मौत हो गयी. वहीं भैंस को बचाने गयी एक महिला बुरी तरह झुलस गयी. घटना के बाद किसान के घर में मायूसी छायी हुई है. घायल महिला को मुजफ्फरपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बतायी गयी है.

पातेपुर. बलिगांव थाना क्षेत्र के बेला भुसाही गांव में बिजली के हाई वोल्टेज करेंट प्रवाहित तार टूट कर गिरने से एक भैंस की मौत हो गयी. वहीं भैंस को बचाने गयी एक महिला बुरी तरह झुलस गयी. घटना के बाद किसान के घर में मायूसी छायी हुई है. घायल महिला को मुजफ्फरपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बतायी गयी है. घटना को लेकर ग्रामीणों ने बिजली विभाग के कर्मियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर रात बलिगांव थाना क्षेत्र के बेला भुसाही गांव के वार्ड संख्या 12 निवासी रंजीत महतो के दरवाजे के पास लगी ट्रांसफॉर्मर में शॉर्ट सर्किट के कारण चिंगारी निकलने के साथ ही आग लग गयी. ट्रांसफॉर्मर में लगी आग देख रंजीत महतो की पत्नी रीना देवी दरवाजे पर बंधी भैंस को आग से बचाने के लिए खोलने गयी थी. इसी दौरान 11 हजार वोल्ट का तार गल कर भैंस के ऊपर ही गिर गया जिससे भैंस की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं महिला तार के चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गयी. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गयी. मौके पर जुटे लोगों ने बांस की सहायता से तार को हटाकर घायल महिला को आनन-फानन में इलाज के लिए मुजफ्फरपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसकी हालत चिंताजनक बतायी गयी है. स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त ट्रांसफॉर्मर में आये दिन शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने एवं तार गिरने की घटनाएं हाेती रहती है. इसके लिए कई बार विभाग के जेई से शिकायत भी की गयी लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि घटना के समय या कभी भी किसी इमरजेंसी के समय फाेन करने पर बिजली विभाग के अधिकारी या अन्य कोई भी कर्मी फोन उठाना भी मुनासिब नहीं समझते है. बताया गया कि मृत भैंस आठ महीने की गर्भवती थी. भैंस की मौत से किसान को लगभग 65 हजार रुपये का नुकसान हुआ है. बताया गया कि किसान रंजीत महतो भैंस पालकर तथा दूध बेचकर ही अपने परिवार का भरण-पोषण करता था. घटना की जानकारी मिलते ही पूर्व जिला पार्षद तारक चौधरी, मुखिया गरीबनाथ आलोक, राम इकवाल महतो,योगेंद्र पासवान आदि लोगों ने अस्पताल पहुंच कर घायल महिला का हाल जाना. लोगाें ने बिजली विभाग से किसान को उचित मुआवजा देने की मांग की है. वहीं मुआवजा नहीं मिलने पर लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें