30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विवाहिता की हत्या मामले में पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

जंदाहा थाना क्षेत्र के जंदाहा बाजार स्थित पीएचसी के समीप एक विवाहिता की हत्या मामले में मृतका चंदा कुमारी के पिता महुआ थाना के मिर्जानगर निवासी प्रयाग सिंह ने थाना में आवेदन देकर पुत्री के ससुराल गांव के चंदन कुमार, राहुल कुमार, गुड़िया देवी, नागेंद्र सिंह और मंती देवी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है.

अरनिया (जंदाहा). जंदाहा थाना क्षेत्र के जंदाहा बाजार स्थित पीएचसी के समीप एक विवाहिता की हत्या मामले में मृतका चंदा कुमारी के पिता महुआ थाना के मिर्जानगर निवासी प्रयाग सिंह ने थाना में आवेदन देकर पुत्री के ससुराल गांव के चंदन कुमार, राहुल कुमार, गुड़िया देवी, नागेंद्र सिंह और मंती देवी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. आरोप लगाया है कि उसने अपनी पुत्री चंदा कुमारी की शादी समस्तीपुर जिला के ताजपुर थाना के हरपुर भिंडी गांव निवासी तथा वर्तमान में जंदाहा बाजार निवासी नागेंद्र सिंह उर्फ भोला सिंह के पुत्र चंदन कुमार के साथ वर्ष 2021 में की थी. शादी के समय उपहार स्वरूप 5 लाख रुपये नगद और 5 लाख रुपये का जेवरात और फर्नीचर आदि सामान दिया गया था. कुछ दिनों बाद से ही सभी आरोपित दहेज में चार चक्का गाड़ी मांग कर लाने के लिए दबाव बनाने लगे. पुत्री के विरोध करने पर सभी मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे. सूचना पर पुत्री के ससुराल पहुंचकर पैसा होने पर चार चक्का गाड़ी दिए जाने की बात कह कर समझा मामले को शांत कराया था. इसके बाद कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक रहा, पुत्री ने एक पुत्र को जन्म दिया जो अभी 2 वर्ष का है. बीते तीन माह पूर्व उसकी पुत्री अपने नवजात पुत्र के साथ मायके गयी तो बताया कि ससुराल वाले फिर से दहेज में चार चक्का गाड़ी की मांग कर रहे है, गाड़ी नहीं मिलने पर हत्या की धमकी दे रहे है. वह गाड़ी के लिए पैसा जुगाड़ करने में लगे थे. उसी दौरान 20 मई को आरोपित चंदन कुमार और राहुल कुमार उसेके घर पहुंचकर पुत्री और नाती को अपने साथ विदा कराकर ले गया. बीते गुरुवार की शाम उन्हें सूचना मिली कि ससुराल वाले उनकी पुत्री को रस्सी से गला दबाकर हत्या कर शव को घर में छोड़ दिया तथा नाती को लेकर फरार है. सूचना पर अपने ग्रामीणों के साथ जंदाहा पहुंचा तो देखा कि पुत्री का शव पड़ा हुआ है तथा ससुराल के सभी लोग फरार है. घटना की सूचना जंदाहा थाना की पुलिस को दी गयी. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें