24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आखिरी चरण में तृणमूल की निकली हवा : मंगल पांडेय

तृणमूल की गुंडागर्दी और उत्पात के बाद भी राज्य की जनता ने भाजपा को अपना भरपूर आशीर्वाद देकर राज्य में सीटों का आंकड़ा 30 से पार कर दिया है.

कोलकाता. बंगाल भाजपा प्रभारी सह बिहार के स्वास्थ्य व कृषि मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में तृणमूल कांग्रेस की हवा निकल गयी. तृणमूल की गुंडागर्दी और उत्पात के बाद भी राज्य की जनता ने भाजपा को अपना भरपूर आशीर्वाद देकर राज्य में सीटों का आंकड़ा 30 से पार कर दिया है. अंतिम चरण में भी सत्तारूढ़ पार्टी आश्रित असामाजिक तत्वों ने वोटिंग के दौरान जगह-जगह उपद्रप फैला देश में रिकार्ड कायम किया है. एक ओर जहां देश के सभी राज्यों में शांतिपूर्ण चुनाव हुए, वहीं बंगाल पहला ऐसा राज्य है, जहां लोकतंत्र पर गुंडातंत्र हावी रहा. चुनाव आयोग की सख्ती के बावजूद भी राज्य सरकार राज्य में उपद्रव रोकने में विफल रही. श्री पांडेय ने कहा सभी सात चरणों में सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर पुलिस-प्रशासन की मिलीभगत से मतदान केंद्रों पर तृणमूल समर्थकों की गुंडागर्दी जारी रही. अंतिम चरण में भी बमबाजी और हिंसा फैला उपद्रवियों ने वोटरों को मतदान केंद्रों पर जाने से रोकने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन भाजपा के लोगों ने डटकर सामना किया. तृणमूल के लोगों द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को डराने-धमकाने का काम किया और बूथ पर जाने से रोका गया. दहशत के बीच भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थित मतदाताओं ने तृणमूल की चुनौती स्वीकार कर वोटिंग में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. साथ ही तृणमूल को अहसास करा दिया कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. वोटरों ने इस बार एनडीए के पक्ष में रिकार्ड मतदान कर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प ‘अबकी बार एनडीए 400 पार’ को सिद्ध कर तृणमूल को उसी के गढ़ में जवाब देने का काम किया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें