27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कृषि बाजार प्रांगण से निकलने पर एजेंट को नहीं मिलेगी एंट्री

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा ने कहा है कि मतगणना के दौरान सभी कर्मी पारदर्शिता के साथ और ध्यान केंद्रित कर वोटों की गिनती करेंगे. काउंटिंग नॉन स्टॉप चलेगी. शुरु से अंत तक, हर राउंड में, सतर्क रहकर गिनती करेंगे.

धनबाद.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा ने कहा है कि मतगणना के दौरान सभी कर्मी पारदर्शिता के साथ और ध्यान केंद्रित कर वोटों की गिनती करेंगे. काउंटिंग नॉन स्टॉप चलेगी. शुरु से अंत तक, हर राउंड में, सतर्क रहकर गिनती करेंगे. लापरवाही की गुंजाइश और एक अंक की भी गलती नहीं होनी चाहिए. फ्लो चार्ट से कंट्रोल यूनिट का मिलान कर लेंगे. उपायुक्त ने यह बातें मतगणना से संबंधित सभी पदाधिकारी व कर्मियों को न्यू टाउन हॉल में प्रशिक्षण के दौरान कही. उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए प्रतिनियुक्त कर्मी जिला प्रशासन द्वारा जारी फोटो युक्त पहचान पत्र लगाकर समय पर कृषि बाजार समिति पहुंचेंगे. बाजार समिति में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. मतगणना स्थल पहुंचने के लिए कलेक्ट्रेट से रिंग बस सेवा उपलब्ध रहेगी. मतगणना हॉल में मोबाइल फोन या किसी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाना प्रतिबंधित रहेगा. चार जून को कृषि बाजार समिति परिसर नो स्मोकिंग जोन रहेगा. वहीं काउंटिंग के दौरान कृषि बाजार प्रांगण से बाहर निकलने वाले एजेंट को दोबारा एंट्री नहीं दी जाएगी.

गिनती की प्रक्रिया की दी गयी जानकारी :

न्यू टाउन हॉल में प्रशिक्षण के दौरान काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग असिस्टेंट, काउंटिंग माइक्रो आब्जर्वर, पोस्टल बैलट व कंट्रोल यूनिट की गिनती की प्रक्रिया, कंट्रोल यूनिट रिसीलिंग की प्रक्रिया सहित अन्य बिंदुओं पर प्रशिक्षण दिया गया. इस अवसर पर उप विकास आयुक्त सादात अनवर, अपर समाहर्ता विनोद कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर हेमा प्रसाद, एसडीओ उदय रजक, डीसीएलआर संतोष गुप्ता, निदेशक डीआरडीए राजीव रंजन, उप निर्वाचन पदाधिकारी कालीदास मुंडा के अलावा बोकारो व चंदनकियारी के एआरओ, सभी एईआरओ मौजूद थे.

प्रत्याशियों के काउंटिंग एजेंट को दिया प्रशिक्षण :

न्यू टाउन हॉल में आज दोपहर धनबाद लोकसभा के प्रत्याशियों के काउंटिंग एजेंटों को मतगणना से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया. मुख्य प्रशिक्षक दिलीप कुमार कर्ण ने उन्हें बताया कि मतगणना हॉल में मोबाइल फोन ले जाना वर्जित रहेगा. मतगणना केंद्र के अंदर अनुशासन बनाये रखते हुए मतगणना की प्रक्रिया पर नजर रखेंगे. पोस्टल बैलेट के माध्यम से डाले गये मतों की गणना पहले प्रारंभ होगी और उसके आधे घंटे बाद इवीएम द्वारा डाले गये मतों की गणना प्रारंभ होगी. उन्होंने मतगणना की पूरी प्रक्रिया से उन्हें अवगत कराते हुए कहा कि आवश्यक प्रपत्रों पर हस्ताक्षर अवश्य कर दें. मतगणना के दौरान ही गिने गये मशीनों की रीसीलिंग प्रक्रिया भी प्रारंभ हो जायेगी. इस पर भी काउंटिंग एजेंटों के हस्ताक्षर लिए जायेंगे.

निर्वाची पदाधिकारी ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण : धनबाद.

लोकसभा आम निर्वाचन के निमित्त शनिवार को निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा ने कृषि बाजार समिति पहुंचकर मतगणना से संबंधित चल रही तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम की निगरानी कर रहे सीसीटीवी कैमरे के सेंट्रलाइज्ड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया. उपायुक्त के निर्देशानुसार मौके पर उपस्थित सभी एआरओ ने अपने अपने क्षेत्र के मतगणना हॉल में आवश्यक सामग्री, टेबल, कुर्सी समेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उपायुक्त ने प्रत्याशियों के बैठने, मीडिया सेंटर, हेल्प डेस्क, मेडिकल डेस्क, दीदी किचन, आरओ टेबल, आब्जर्वर टेबल समेत अन्य व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये. निरीक्षण के दौरान सभी एआरओ, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप शुक्ला समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें