21.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वज्रगृह में तैयारी पूरी, मतगणना कल

चार जून को होनेवाली मतगणना की पूरी तैयारी कर ली गयी है. डीसी नैंसी सहाय, उपविकास आयुक्त प्रेरणा दीक्षित, अपर समाहर्ता संतोष सिंह, उपनिर्वाचन पदाधिकारी मां देव प्रिया ने वज्रगृह व मतगणना स्थल का निरीक्षण किया.

प्रतिनिधि, हजारीबाग

चार जून को होनेवाली मतगणना की पूरी तैयारी कर ली गयी है. डीसी नैंसी सहाय, उपविकास आयुक्त प्रेरणा दीक्षित, अपर समाहर्ता संतोष सिंह, उपनिर्वाचन पदाधिकारी मां देव प्रिया ने वज्रगृह व मतगणना स्थल का निरीक्षण किया. पदाधिकारियों ने कृषि बाजार समिति में मतगणना केंद्र, बैरिकेडिंग, पंडाल व अन्य सुविधाओं का मुआयना किया. निरीक्षण के दौरान स्ट्रांग रूम, काउंटिंग हॉल तक विधानसभा वार जानेवाले रास्ते, मीडिया सेंटर, मेडिकल सेंटर, रिटारिंग ऑफिसर, सामान्य पर्यवेक्षकों, मतणगना पर्यवेक्षकों के कमरों के विभिन्न सुविधाओं की समीक्षा की गयी. अधिकृत व्यक्ति को ही प्रवेश-मतणगना केंद्र में निर्वाचन आयोग द्वारा अधिकृत व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जायेगा. मतगणना केंद्र में तैनात मजिस्ट्रेट व्यक्ति के पहचान पत्र की सत्यता का जांच करने के बाद अंदर जाने की अनुमति देंगे. बाजार समिति में कडी सुरक्षा व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से किया गया है. तीन स्तर पर जांच प्रक्रिया पूरी होने पर अधिकृत व्यक्ति को मतणगना केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी. मतगणना केंद्र में सुबह पांच बजे से रिपोटिंग- सदर एसडीओ शैलेश कुमार ने बताया कि मतगणना कर्मियों और मतगणना सहायकों, पर्यवेक्षकों, माइक्रो पर्यवेक्षक को सुबह पांच बजे मतगणना केंद्र में पहुंचना है. प्रतिनियुक्त पत्र जांच के बाद कर्मचारी मतगणना स्थल पर जायेंगे. मतगणना कर्मियो, गणन अभिकर्ताओं के अलग-अलग प्रवेशद्वार बनाये गये हैं. विधानसभा वार प्रवेशद्वार बनाया गया है. इन कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति पत्र मतगणना स्थल पर दिये जायेंगे.

9.30 बजे से आयेगा पहला रूझान :

सदर एसडीओ ने बताया कि आठ बजे से मतगणना शुरू होगा. पहले चरण में पोस्टर बैलेट की गणना की जायेगी. इसके बाद इवीएम के मतों की गणना शुरू होगी. पहला रूझान 9.30 बजे से आना शुरू होगा. मतगणना परिसर में मीडिया सेंटर बनाया गया है, जहां पर राउंड वाइज सूचना जिला प्रशासन की ओर से लाउडस्पीकर से जारी की जायेगी. मतगणना हॉल व परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. मतगणना कर्मियों और एजेंटों को केंद्र के अंदर मोबाइल फोन, लाइटर, तंबाकू उत्पाद जैसे प्रतिबंधित वस्तु को ले जाने पर रोक रहेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें