30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मतगणना केंद्र के बाहर 46 स्थानों पर बनाया गया ड्रॉप गेट और चेकिंग प्वाइंट

मंगलवार को मतगणना के दौरान केंद्र से लेकर केंद्र तक पहुंचने वाले सभी मार्गों पर चप्पे-चप्पे पर दंडाधिकारी सहित पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल तैनात रहेंगे. केंद्र के बाहर 46 स्थानों को चिन्हित कर ड्रॉप गेट और चेकिंग प्वाइंट बनाया गया है.

हाजीपुर. मंगलवार को मतगणना के दौरान केंद्र से लेकर केंद्र तक पहुंचने वाले सभी मार्गों पर चप्पे-चप्पे पर दंडाधिकारी सहित पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल तैनात रहेंगे. केंद्र के बाहर 46 स्थानों को चिन्हित कर ड्रॉप गेट और चेकिंग प्वाइंट बनाया गया है. वहीं शहर के 10 मुख्य चौराहों को स्टैटिकल बिंदु के रूप में चिन्हित कर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गयी है. जिला प्रशासन की ओर से आवागमन के लिए नजरी नक्शा जारी किया गया है. जिसके अनुसार मतगणना कार्य में लगाए गये पदाधिकारी, कर्मी और गणन अभिकर्ता मतगणना केंद्र पर प्रवेश करेंगे. अभिकर्ता को गहन जांच के बाद ही केंद्र पर प्रवेश दिया जायेगा. वहीं मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर रोक लगाई गयी है. केंद्र के आस-पास की सड़कों पर अन्य वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गयी है. मतगणना में आने वाले कर्मियों और अभिकर्ताओं के लिए केंद्र के समीप पार्किंग बनाया गया है. निर्धारित स्थान पर ही वाहनों की पार्किंग कर केंद्र में प्रवेश कर सकेगे. इस गेट से प्रवेश करेंगे पदाधिकारी, कर्मी और गणन अभिकर्ता :

मतगणना के लिए वज्र गृह गणना कार्य के लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, कर्मी, विद्युत, टेंट, भोजन और नाश्ता के लिए प्रतिनियुक्त कर्मी, मीडीयाकर्मी, अभ्यर्थी, निर्वाचन अभिकर्ता, आरओ टेबल पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी और कर्मियों के प्रवेश के लिए कॉलेज के दक्षिण दिशा स्थित मुख्य द्वार से प्रवेश निर्धारित किया गया है. महुआ, राजापाकर और महनार विधानसभा क्षेत्र के गणन अभिकर्ता कॉलेज के पूर्वी गेट खेल मैदान की ओर से तथा लालगंज, हाजीपुर और राघोपुर विधानसभा क्षेत्र के गणन अभिकर्ताओं के लिए पश्चिम गेट से प्रवेश निर्धारित किया गया है. सभी अभिकर्ता के पास वैध प्रवेश-पत्र होना अनिवार्य है. प्रवेश-पत्र नहीं होने की स्थित में अभिकर्ता को मतदान केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा. इसके अलावे निर्वाचन आयोग की ओर से प्रतिनियुक्त प्रेक्षक और अन्य अधिकारी दक्षिण दिशा में स्थित मुख्य द्वार से प्रवेश करेंगे.

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बनाया गया 10 स्टैटिकल बिंदु :

मतदान केंद्र की ओर जाने वाली सभी सड़कों पर अनावश्यक भीड़ नहीं लगाने, अनावश्यक वाहनों की जांच करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के 10 मुख्य बिुदुओं को स्टैटिकल बिंदु के रूप से चिन्हित कर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी के साथ महिला और पुरुष पुलिस बल की तैनाती की गयी है. जिसमें पासवान चौक, मड़ई चौक, सूभाष चौक, राजेंद्र चौक, गांधी चौक, मस्जिद चौक, थाना चौक, अनवरपुर चौक, नखास चौक, जढ़ुआ चेक पोस्ट को स्टैटिकल बिंदु के रूप में चिन्हित किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें