30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गबन के नौ लाख रुपये पचाने के लिए कर्मियों ने रची थी 11.60 लाख चोरी की साजिश

सकरा़ थाना क्षेत्र के सकरा बाजार स्थित एक माइक्रो फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक एवं कर्मियों द्वारा पूर्व में किये गये कंपनी के नौ लाख रुपये गबन को रफा-दफा करने के लिए प्रबंधक एवं कर्मी ने मिलकर कंपनी की शाखा से 11.60 लाख रुपये की चोरी की साजिश रची थी.

सकरा बाजार स्थित एक माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में हुई थी चोरी छह घंटे में मामले का खुलासा कर डीएसपी पूर्वी-2 ने दी जानकारी सकरा़ थाना क्षेत्र के सकरा बाजार स्थित एक माइक्रो फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक एवं कर्मियों द्वारा पूर्व में किये गये कंपनी के नौ लाख रुपये गबन को रफा-दफा करने के लिए प्रबंधक एवं कर्मी ने मिलकर कंपनी की शाखा से 11.60 लाख रुपये की चोरी की साजिश रची थी. थानाध्यक्ष राजू पाॅल ने मात्र छह घंटे में मामले का खुलासा कर दिया. इसकी जानकारी डीएसपी पूर्वी-2 मनोज कुमार सिंह ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में दी. डीएसपी ने बताया कि शनिवार को पुलिस को उक्त फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में 11.60 लाख रुपये आलमीरा तोड़कर चोरी की सूचना मिली थी. इस पर थानाध्यक्ष राजू पाॅल ने केस दर्ज कर कार्रवाई के लिए थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एसआई आशीष ठाकुर एवं एसआई राजेश कुमार के साथ टीम गठित कर कार्रवाई शुरू की. इस दौरान टीम ने शाखा प्रबंधक सुपौल जिला के चेलवा निवासी सोनू निगम, सहायक प्रबंधक मुजफ्फरपुर के कांटी निवासी संतोष कुमार को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में गिरफ्तार दोनों कर्मियों ने नौ लाख रुपये गबन को पचाने के लिए रुपये चोरी की साजिश रचने की बात स्वीकार कर ली. पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर एक स्कार्पियो में रखे दो लाख नौ हजार 810 रुपये भी बरामद कर लिया. साथ ही पुलिस ने स्कार्पियो को जब्त कर उसका चालक मुरौल प्रखंड के मीरापुर गांव निवासी सुजीत कुमार को भी गिरफ्तार करने में कामयाब हो गया. पुलिस के अनुसार, जब्त स्कार्पियो उक्त फाइनेंस कंपनी के शाखा कार्यालय के मकान मालिक का बताया गया है. पुलिस ने इसमें प्रयुक्त हथौरा एवं टूटा हुआ ताला भी बरामद कर लिया है. पुलिस गिरफ्तार लोगों का आपराधिक रिकार्ड पता कर रही है. घटना के बाद निजी अस्पताल से हुई थी प्रबंधक की गिरफ्तारी थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद शाखा प्रबंधक सोनू बीमारी का बहाना बनाकर चोरी कर रुपये को बैग में रखकर स्कार्पियो से इलाज कराने के बहाने निकला था. वह इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में मुजफ्फरपुर में भर्ती भी था. पुलिस को इसकी जानकारी मिलने पर उसे निजी अस्पताल पहुंचकर अस्पताल के चिकित्सक से जानकारी ली. चिकित्सक द्वारा कोई गंभीर बीमारी नहीं होने की बात पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर थाना लायी थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें