24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेयू : पीएचडी पाठ्यक्रम में प्रवेश को लेकर विवाद

जादवपुर यूनिवर्सिटी (जेयू) के इंटरनेशनल रिलेशन विभाग में पीएचडी पाठ्यक्रम में प्रवेश को लेकर विवाद खड़ा हो गया है.

कोलकाता

. जादवपुर यूनिवर्सिटी (जेयू) के इंटरनेशनल रिलेशन विभाग में पीएचडी पाठ्यक्रम में प्रवेश को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. बताया जाता है कि यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (जूटा) के एक सदस्य द्वारा छात्र पर एडमिशन लेने के लिए दबाव डाला गया. इस बीच, यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने यह शिकायत सोशल मीडिया पर डाल दी, जिससे विवाद पैदा हो गया है. सूत्रों के मुताबिक, विवाद में शामिल छात्र ने शिकायत की है कि उसे इंटरनेशनल रिलेशन विभाग में पीएचडी करने का अवसर नहीं मिला. बाद में पता चला कि इंटरव्यू के जरिये उसे ””””स्कूल ऑफ इंटरनेशनल रिलेशंस एंड स्ट्रैटजिक स्टडीज”””” में पढ़ने का मौका दिया गया. सोशल मीडिया पर शिकायत करने वाला छात्र कैंपस में टीएमसीपी समर्थक के तौर पर जाना जाता है. छात्र का आरोप है कि एडमिशन लेने के लिए छात्र पर दबाव डाला गया. इस मामले को लेकर जूटा के एक सदस्य ने कहा : मैं कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर देख रहा हूं कि एक विभाग और पीएचडी की प्रवेश प्रक्रिया को लेकर संस्थान की छवि खराब की जा रही है. कुछ छात्र निराधार बात पोस्ट कर रहे हैं. संगठन इसकी पूर्ण व निष्पक्ष जांच की मांग करता है. कानून का दरवाजा भी खटखटाया जायेगा.

इस बारे में प्रो वीसी चिरंजीव भट्टाचार्य ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. सोशल मीडिया पर यूनिवर्सिटी के शिक्षकों को धमकी देने वालों के खिलाफ कदम उठाया जायेगा. अंतरिम कुलपति भास्कर गुप्ता को भी जूटा की ओर से एक पत्र में इसकी सूचना दी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें