23 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोयला से सौर और विंड ऊर्जा भी तैयार करेंगे : सीसीएल सीएमडी

कोल माइंस ऑफिसर्स एसोसिएशन का गोल्डेन जुबली समारोह शुरू. सीएमडी ने हम देश में प्रदूषण कम करने के लिए काम करेंगे. इसके लिए सबके सहयोग की जरूरत होगी.

रांची. कोल माइंस ऑफिसर्स एसोसिएशन के गोल्डेन जुबली समारोह का रविवार को आगाज हो गया. मुख्य समारोह 25 जून को राजधानी में ही होगा. रविवार को खेलगांव में आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि सीसीएल के सीएमडी निलेंदु कुमार सिंह ने कहा कि यह मत भूलिये कि हम आनेवाले वर्षों में देश को केवल कोयला से ही ऊर्जा की जरूरत पूरी नहीं करेंगे. हम कोल से केमिकल, कोल से गैस, कोल ओबी से बालू, कोल ओबी से सेरामिक, नैनो कार्बन, सौर और विंड ऊर्जा भी तैयार करेंगे. हम देश में प्रदूषण कम करने के लिए काम करेंगे. इसके लिए सबके सहयोग की जरूरत होगी. आजादी के 100 साल पूरा होने के समय 2047 में देश के नवनिर्माण में अगले कदम पर खड़ा होंगे.

कर्मियों की परेशानी को दूर करेगी कंपनी : निदेशक कार्मिक एचएन मिश्र ने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों की जो भी परेशानी है, उसको दूर करने में कंपनी कोई कसर नहीं छोड़ेगी. सीवीओ पंकज कुमार ने कहा कि यूनियन की एकता में ही ताकत होती है. कोल इंडिया केवल एक कंपनी नहीं है, यह सीधे राष्ट्र निर्माण से जुड़ी है.

विपरीत परिस्थिति में काम करते हैं, पर हमारी नहीं सुनी जाती

सीएमओएआइ एपेक्स के अध्यक्ष डीएन सिंह ने कहा कि अधिकारी विपरीत परिस्थिति में काम करते हैं. जहां कोई सुविधा नहीं होती है, वहां हम खनन करते हैं. लेकिन कई मौकों पर हमारी नहीं सुनी जाती है. नये अधिकारियों की वेतन विसंगति को दूर करने में परेशानी हो रही है. कोल इंडिया प्रबंधन का रुख हमारे पक्ष में है, लेकिन रास्ता नहीं निकल रहा है. उम्मीद है कि चुनाव के बाद कुछ अच्छी खबर आये. मौके पर सीसीएल सीएमओएआइ के सचिव केएल यादव ने भी विचार रखे.

सीएमपीडीआइ प्रतिनिधि नहीं आये

इस अवसर पर कोल इंडिया की सभी कंपनियों से आनेवाले सीएमओएआइ के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया. इसमें सीएमपीडीआइ सीएमओएआइ के प्रतिनिधि नहीं आये. इस पर एपेक्स के महासचिव सर्वेश सिंह ने नाराजगी जतायी. कहा कि उनके शहर में आयोजन हो रहा है, लेकिन उनके किसी प्रतिनिधि का नहीं होना ठीक नहीं है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें