30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गिरिडीह कोयलांचल क्षेत्र में गहराया जल संकट, परेशानी

सीसीएल गिरिडीह कोलियरी अंतर्गत जोकटियाबाद चानक में लगे पंप में खराबी आने से बनियाडीह व आसपास के इलाके में पानी आपूर्ति ठप है.

पंप में खराबी उत्पन्न होने से पानी आपूर्ति प्रभावित

गिरिडीह.

सीसीएल गिरिडीह कोलियरी अंतर्गत जोकटियाबाद चानक में लगे पंप में खराबी आने से बनियाडीह व आसपास के इलाके में पानी आपूर्ति ठप है. पिछले दो दिनों से बनियाडीह, गांधीनगर, प्रेमनगर, अपर बनियाडीह, ऑफिसर्स कॉलोनी, अकदोनी आदि इलाकों में पानी आपूर्ति नहीं हो रहा है. इससे लोगों को काफी दिक्कत हो रही है. उक्त चानक से कोयलांचल क्षेत्र के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति होती है. आपूर्ति ठप रहने से लोगों को इधर-उधर से पानी का जुगाड़ करना पड़ता है. कई लोग जहां चापाकल व कुआं से पानी की जुगाड़ कर रहे हैं, वहीं कई शिव मंदिर स्थित झरना से पानी ले जाकर घरों में पानी की आपूर्ति को पूरा कर रहे हैं. पानी की आपूर्ति प्रभावित रहने से महिलाओं को काफी कठिनाई हो रही है. बताया जाता है कि यहां के कई लोग खराब चापाकल में मोटर पंप लगाकर पानी ले रहे हैं. लेकिन जिन लोगों के पास यह सुविधा नहीं है, वह परेशान हैं. इधर, गिरिडीह कोलियरी के परियोजना पदाधिकारी एसके सिंह ने बताया कि पंप को चानक से बाहर निकालकर वर्कशॉप लाया गया है. मरम्मत कर इसे चानक लगाया जायेगा. वहीं, प्रोजेक्ट इंजीनियर प्रशांत कुमार ने बताया कि जोकटियाबाद चानक में लगे पंप में तकनीकी खराबी आ गयी है. सोमवार को पंप दुरुस्त होने की संभावना है. इसके बाद संबंधित इलाकों में पानी की आपूर्ति शुरू हो जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें