24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व पर्यावरण दिवस पर एनटीपीसी कहलगांव में प्रतियोगिता का आयोजन

र्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से रविवार को एनटीपीसी कहलगांव में प्रतियोगिता आयोजित

पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से साप्ताहिक अभियान की शृंखला में रविवार को एनटीपीसी कहलगांव में प्रतियोगिता आयोजित की गयी. पर्यावरण प्रबंध समूह ने केंद्रीय विद्यालय दीप्तिनगर में संयुक्त राष्ट्र की ओर से विश्व पर्यावरण दिवस 2024 के लिए घोषित विषय भूमि बहाली, मरुस्थलीकरण और सूखा प्रतिरोध क्षमता विषय पर चित्रकला, निबंध लेखन, नारा लेखन प्रश्नोतरी आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की. एनटीपीसी व सीआइएसएफ के कर्मचारियों, गृहणी व कहलगांव के विद्यार्थियों ने भाग लिया. अध्यक्षता जया पांडे मिश्रा, प्राचार्य, केंद्रीय विद्यालय दीप्तिनगर ने की. उन्होंने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया एवं पर्यावरण को साफ व स्वच्छ रखने की लोगों से अपील की. मनीष पांडेय, वरिष्ठ प्रबंधक पर्यावरण प्रबंध समूह एनटीपीसी कहलगांव ने सभी उपस्थित जनों को पर्यावरण संबंधित जानकारी दी. उन्होंने कचरा-प्रबंधन पर सार्थक जानकारी दी. कचरा पृथकीकरण के महत्त्व को बताया और साथ ही पौधों के महत्व और मरुस्थलीकरण को कम करने के तरीकों बताए. उन्होंने कहा कि इसी शृंखला में पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर एनटीपीसी परिसर में परियोजना प्रमुख की अगुआई में प्रभातफेरी एवं पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, जिसमे अधिक से अधिक कर्मचारियों से भाग लेने की अपील की गयी है.

रिटायरमेंट के बाद भी दो अलग-अलग पदों पर कार्य कर रहे कर्मी

नवगछिया बनारसी लाल सर्राफ वाणिज्य महाविद्यालय में रिटायरमेंट के बाद भी दो अलग-अलग पदों पर कार्य कर रहे कर्मी की शिकायत नवगछिया के अमर किशोर ने राज्यपाल को पत्र देकर की है . राज्यपाल को दिये गये पत्र में कहा है कि महाविद्यालय में रिटायरमेंट के बाद भी अकाउंटेंट पद पर कार्यरत विनोदानंद मंडल लगातार इस पद पर कार्य कर रहे हैंं. वह वर्ष 2020 में ही रिटायर हो चुके हैं. नियमावली के अनुसार सचिव ने उन्हें एक्सटेंशन दिया है. जबकि किसी भी कार्य अवधि को बढ़ाने का समय मात्र तीन साल है जो वर्ष 2023 में ही पूरा हो चुका है . लगभग 70 वर्ष की आयु में भी इनसे काम लिया जा रहा है. अब कॉलेज में बने नये बीसीए डिपाॅर्मेंट में भी वह ऑफिस इंचार्ज के पद पर कार्यरत हैंं .

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें