29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अवकाशकालीन बाइबल पाठशाला में बच्चों की प्रतिभा दिखी

बिशप स्कूल बहुबाजार में अवकाशकालीन बाइबल पाठशाला का समापन हुआ. वहीं बेथेसदा गर्ल्स स्कूल में बाइबल पाठशाला की शुरुआत हुई.

रांची़ सीएनआइ छोटानागपुर डायसिस की संडे स्कूल कमेटी के तत्वावधान में आयोजित अवकाशकालीन बाइबल पाठशाला (वीबीएस) का समापन रविवार को बिशप स्कूल बहुबाजार के सभागार में हुआ. मुख्य अतिथि बिशप स्कूल के प्राचार्य एडविन जैकब थे. उन्होंने कहा कि आपलोगों ने वीबीएस में डांस, ड्रामा और गीतों के माध्यम से बाइबल को पढ़ा है. आज वीबीएस का समापन हो रहा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं अब आपलोग बाइबल पढ़ना छोड़ दें. आपको वीबीएस के बाद भी बाइबल पढ़ना जारी रखना है. उन्होंने कहा कि खुद को बहुत बुद्धिमान कभी न समझें, बल्कि ईश्वर पर भरोसा रखें और उसकी इच्छा के अनुसार जीवन व्यतीत करें. उन्होंने कहा कि हमारा बोलचाल, जीवनशैली और बर्ताव अच्छा होना चाहिए. इस दौरान बच्चों और शिक्षकों ने मसीही गीत और नृत्य की प्रस्तुति दी. पाठशाला में उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले बच्चों को सम्मानित भी किया गया. स्नेहाशीष के तिर्की को बेस्ट ऑफ वीबीएस, शंपा सैफा दास को बेबी वीबीएस और एस एडिन सूरज को मास्टर वीबीएस का खिताब मिला. वहीं बेथेसदा गर्ल्स स्कूल में रांची यूथ फेलोशिप के तत्वावधान में चल रही अवकाशकालीन बाइबल पाठशाला (वीबीएस) की शुरुआत रविवार को निशि कच्छप की प्रार्थना से हुई. मुख्य वक्ता महिला पादरी रेव्ह ए बागे ने यीशु पर विश्वास, प्रार्थना और उसके प्रत्युतर के बारे में बाइबल के कई उदाहरण दिये. उन्होंने नबी मूसा का जिक्र किया और बताया कि किस प्रकार परमेश्वर मूसा से बातें करता था. इसी तरह बाइबल में एलियाह और राजा आहाज का जिक्र मिलता है. आहाज के समय 450 पुरोहितों को बुलाया गया और उन्होंने एलियाह को चुनौती दी. यह चुनौती वेदी को जलाने की थी. जिन पुरोहितों को बुलाया गया वे वहां की वेदी को नहीं जला सके. पर एलियाह ने प्रार्थना की और स्वर्ग से आग गिरी. इसके परिणाम स्वरूप वेदी भस्म हो गयी. एक और उदाहरण दानियल नामक पात्र का है. दानियल राजा की मूर्ति को झुककर प्रणाम नहीं करता था, इसलिए उसे शेर की मांद में डाल दिया गया. लेकिन दानियल ने प्रार्थना की और परमेश्वर ने उसे बचा लिया. रेव्ह बागे ने कहा कि यह सब परमेश्वर के प्रिय जन थे. रेव्ह बागे ने कहा कि हमें भी परमेश्वर की प्रार्थना इसी तरह करनी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें