24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विद्यालय में सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन लगी नहीं, हो गयी 1.26 लाख की निकासी

रामगढ़ जिले के चितरपुर प्रखंड की सेवई दक्षिणी पंचायत क्षेत्र के एक विद्यालय में सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन लगाने के नाम पर एक लाख 26 हजार की निकासी कर ली गयी है.

सुरेंद्र कुमार/शंकर पोद्दार (रजरप्पा).

रामगढ़ जिले के चितरपुर प्रखंड की सेवई दक्षिणी पंचायत क्षेत्र के एक विद्यालय में सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन लगाने के नाम पर एक लाख 26 हजार की निकासी कर ली गयी है. सरकार द्वारा बेटियों की बेहतर स्वास्थ्य के लिए कई योजनाएं चलायी जा रही है, लेकिन योजनाओं का लाभ छात्राओं को नहीं मिलकर इस योजना के नाम पर जनप्रतिनिधि व संबंधित कर्मी और सप्लायर जेब गर्म कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार, सेवई दक्षिणी पंचायत क्षेत्र के सरस्वती विद्या मंदिर रजरप्पा प्रोजेक्ट में 15वें वित्त आयोग के तहत सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन लगाने के नाम पर वित्तीय वर्ष 2024-25 में एक लाख 26 हजार की निकासी की गयी है. यह राशि गुरु कृपा कंस्ट्रक्शन को भुगतान कर दिया गया है, लेकिन यहां वित्त आयोग से किसी तरह की कोई सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन नहीं लगायी गयी है. विद्यालय में सीसीएल के सीएसआर फंड से सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन लगायी गयी है. इस संबंध में मुखिया किरण देवी ने कोई जवाब नहीं देकर गोल – मटौल जवाब दिया. जबकि मुखिया पति राजेंद्र प्रसाद ने फोन कर बताया कि ग्रीष्मावकाश के कारण विद्यालय बंद है. विद्यालय खुलने के बाद उक्त विद्यालय में सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन लगा दी जायेगी. सभी सामग्री पंचायत भवन में रखी हुई है.

विद्यालय में सीएसआर के तहत लगी है सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन :

सरस्वती विद्या मंदिर के प्राचार्य उमेश प्रसाद ने बताया कि विद्यालय में सीसीएल सीएसआर फंड से सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन लगी है. यहां 15वें वित्त आयोग से कोई मशीन नहीं लगायी गयी है.

क्या कहते हैं पंचायत सेवक :

पंचायत सेवक सौभिक मंडल ने कहा कि उक्त पंचायत में पदभार ग्रहण करने से पहले ही राशि की भुगतान कर दिया गया है. मेरे कार्यकाल में उक्त योजना की राशि नहीं निकाली गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें