29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Prabhat Bulletin : दिल्ली जल संकट पर SC में सुनवाई से लेकर चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस तक

प्रभात बुलेटिन में पढ़े दिल्ली में जल संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की खबर से लेकर चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस तक.

दिल्ली में बढ़ते जल संकट के बीच दिल्ली सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आ सुनवाई होगी. दिल्ली सरकार ने अपनी याचिका में हरियाणा, यूपी और हिमाचल प्रदेश से एक महीने के लिए एक्स्ट्रा पानी देने की मांग की है.
वहीं, लोकसभा चुनाव की कांउटिंग से पहले इलेक्शन कमीशन की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है. प्रेस कॉन्फ्रेंस दिल्ली में आयोजित की जा रही है. आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब नतीजों से पहले इलेक्शन कमीशन प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है.
वहीं, अरूणाचल प्रदेश में 60 में से 46 सीटें जीतकर बीजेपी दुसरी बार सरकार बनाने जा रही है. इससे पहले भाजपा ने र्निविरोध ही 10 सीटों पर चुनाव जीत लिया था. बची हुइ 50 सीटों पर विधानसभा चुनाव आयोजित किए गए थे. आपको बता दें कि अरूणाचल प्रदेश में भाजपा को npp के साथ गठबंधन में है. वहीं, मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग के नेतृत्व वाली एसकेएम पार्टी ने विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज की है और लगातार दूसरी बार सत्ता पर पार्टी काबिज हुई है.
झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन ने एग्जिट पोल के दावों को खारिज कर दिया है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि हमारे मुताबिक हम 295 सीट जीत रहे हैं. वहीं अगर झारखंड की बात करें तो हम यहां 10 अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेंगे.
बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) ने सामान्य प्रशासन विभाग को 28 दिनों की छुट्टी के लिए आवेदन दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है. वे 3 जून से 30 जून तक अर्जित अवकाश पर रहेंगे. अब केके पाठक के छुट्टी पर जाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का प्रभार सौंपा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें