28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मधुबन थाना में फायरिंग-पथराव व झड़प मामले में दो केस दर्ज, 13 हिरासत में

बिजली को लेकर खरखरी बस्ती और बेहराकूदर, कोयरीडीह के ग्रामीणों के बीच हुई थी घटना

प्रतिनिधि, फुलारीटांड़.

बीसीसीएल गोविंदपुर क्षेत्र के 14 नंबर फीडर की बिजली काटे जाने को लेकर शनिवार को मधुबन थाना में फायरिंग-पथराव व हिंसक झड़प मामले में रविवार को मधुबन थाना में दो अलग-अलग केस दर्ज किया गया है. मामले में मधुबन पुलिस 13 युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. कोयरीडीह गांव निवासी राकेश रोशन घोष की शिकायत पर खरखरी बस्ती निवासी शेख गुड्डू, शेख डबलू, बजरंगी पासवान, शेख जहांगीर, जीतू यादव के अलावा 150 अज्ञात लोगों पर हरवे हथियार से लैस होकर जानलेवा हमला करने, बाइक क्षतिग्रस्त करने व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसमें कहा गया है कि बिजली काटे जाने व मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाना गेट पर धरने पर बैठे थे, तभी आरोपियों ने हरवे हथियार से लैस लेकर पहुंचे और जान मारने की नीयत से हमला कर दिया. इस दौरान पथराव से कई लोग घायल हो गये. वहीं दूसरी प्राथमिकी मधुबन थाना प्रभारी जय प्रकाश की शिकायत पर खरखरी के शेख गुड्डू, बजरंगी पासवान, शेख जहांगीर, शेख मोबिन, लक्की मियां, नितेश पासवान, वाल्मीकि पासवान, पंकज भुइया, सूरज पांडेय, सिद्धू पासवान के अलावा 150 अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया गया है. इसमें नाजायज मजमा बनाकर हरवे हथियार से लैस होकर पुलिस पर हमला कर जख्मी करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, मालखाना में जब्त वाहन को क्षतिग्रस्त करने व अवैध हथियार से फायरिंग करने का आरोप लगाया है.

क्या है मामला :

विदित हो कि 14 व 16 नंबर फीडर से इलाके में बिजली सप्लाई होती है. गुरुवार को आंधी-पानी के बाद दोनों फीडर बिजली गुल हो गयी थी. शुक्रवार को एक 14 नंबर फीडर चालू हो गया. लेकिन 16 नंबर फीडर चालू नहीं होने पर खरखरी बस्ती व अन्य गांवों के लोगों ने 14 नंबर फीडर की बिजली काट दी. इससे नाराज बेहराकूदर, कोयरीडीह सहित अन्य 10-12 गांवों के लोगों ने खरखरी सब स्टेशन में बिजली चालू करने की मांग को लेकर हंगामा किया था. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गयी थी. मामले में शनिवार को दोषियों की गिरफ्तारी को लेकर थाना में धरना दिया गया था. इसी दौरान कुछ लोगों ने पहुंच कर धरना दे रहे लोगों पर छह राउंड फायरिंग-पथराव किया था. इस दौरान हिंसक झड़प हुई थी. पथराव से थानेदार, पुलिसकर्मी व कई घायल हो गये थे.

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी :

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. पुलिस ने खरखरी कॉलोनी से पांच, नारायण धौड़ा से चार व खरखरी बस्ती से एक सहित 13 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पकड़े गये युवकों के परिजन सुबह से थाना में निर्दोष बताते छोड़ने की गुहार लगा रहे हैं. घटना के बाद खरखरी बस्ती, नारायण धौड़ा व खरखरी कॉलोनी में सन्नाटा पसरा है. खरखरी के ग्रामीण पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई का आरोप लगा रहे हैं.

आरोपियों पर होगी कार्रवाई :

इस संबंध में मधुबन थानेदार जय प्रकाश ने कहा कि मामले में दो मामले दर्ज किये गये हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है. खरखरी के कई युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. कानून को हाथ में लेने वालों को बख्शा नहीं जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें