24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘अनगिनत चेहरे मेरी आंखों के समक्ष आते गए और…’, बोले पीएम नरेंद्र मोदी

चुनाव परिणाम से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए एक पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने चुनावी सभा का जिक्र किया है. जानें क्या लिखा है प्रधानमंत्री ने

लोकसभा चुनाव का रिजल्ट 4 जून को सामने आ जाएगा जिसका देश की जनता को बेसब्री से इंतजार है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को संबोधित करते हुए एक पत्र लिखा है. पिछले दिनों कन्याकुमारी में अपना 45 घंटे का ध्यान समाप्त करने के बाद पीएम मोदी ने कहा है कि भारत का विकास पथ हमें गर्व और गौरव से भर देता है.

जनता के नाम लिखे पत्र में पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव यानी 2024 का लोकसभा चुनाव समाप्त हो चुका है. कन्याकुमारी में तीन दिवसीय आध्यात्मिक यात्रा के बाद, मैं दिल्ली पहुंचा हूं. मेरा मन में बहुत से अनुभव और भावनाएं हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें अपने अंदर ऊर्जा का असीम प्रवाह महसूस हो रहा है. साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव प्रचार समाप्त करने के बाद जब उन्होंने कन्याकुमारी में ध्यान लगाना शुरू किया, तो अनुभव कुछ अलग ही रहा. राजनीतिक की सारी बातें जो कुछ दिन पहले तक थी, वह ध्यान के दौरान गायब रहीं.

Read Also: कन्याकुमारी में साधना से निकले नये संकल्प

अनगिनत चेहरे मेरी आंखों के समक्ष आते गए

आगे पत्र में पीएम मोदी ने लिखा कि 2024 का लोकसभा चुनाव अमृत काल का पहला चुनाव है. अमृतकाल के इस प्रथम लोकसभा चुनाव में मैंने प्रचार अभियान 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की प्रेरणास्थली मेरठ से शुरू किया. मां भारती की परिक्रमा करते हुए इस चुनाव की मैंने अंतिम सभा पंजाब के होशियारपुर में की. संत रविदास जी तपोभूमि, हमारे गुरुओं की भूमि पंजाब में आखिरी सभा होने का सौभाग्य बहुत खास रहा. चुनावी सभा के बाद मुझे कन्याकुमारी में भारत माता के चरणों में बैठने का अवसर मिला. शुरुआत में चुनाव का कोलाहल मेरे मन-मस्तिष्क में गूंजता रहा…रैलियों में, रोड शो में देखे हुए अनगिनत चेहरे मेरी आंखों के समक्ष आते गए. माताओं-बहनों-बेटियों के असीम प्रेम का वह ज्वार, उनका आशीर्वाद…मेरे सामने आ रहा था और मेरी आंखें नम होती जा रही थी. इस ध्यान के साथ मैं शून्यता में जा रहा था और साधना में प्रवेश कर रहा था.

एक्स पर पीएम मोदी ने क्या लिखा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सोमवार को दो पोस्ट शेयर किया. पहले पोस्ट में उन्होंने लिखा कि संगमों के संगम की धरती कन्याकुमारी में भारत माता के सान्निध्य में मुझे साधना का जो सौभाग्य मिला, वह मेरे जीवन की एक अमूल्य पूंजी है. यहां चिंतन-मनन से हृदय में जो भाव मेरे मन में उत्पन्न हुए, उसे शब्दों में पिरोने की कोशिश किया हूं.

Read Also : Lok Sabha Election 2024: बीजेपी को जीत का पूरा भरोसा, बड़े जश्न की तैयारी में पार्टी, ये बात आई सामने

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें