28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : चुनाव आयोग के निर्देश के बाद, बारासात और मथुरापुर के दो बूथों पर सुबह से चल रहा है मतदान

Lok Sabha Election 2024 : जिला निर्वाचन अधिकारियों और संबंधित पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर रविवार को पुन: मतदान का निर्णय लिया गया.दोनों लोकसभा क्षेत्रों में एक जून को मतदान हुआ था.

Lok Sabha Election 2024 : पश्चिम बंगाल के बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीट (Lok Sabha Seat) के एक-एक मतदान केंद्र पर सोमवार को पुन: मतदान जारी है. मिली जानकारी के अनुसार मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा. अधिकारियों ने बताया कि दोनों मतदान केंद्र बारासात में देगंगा विधानसभा क्षेत्र के कदंबगाची सरदार पारा एफपी स्कूल और मथुरापुर की काकद्वीप विधानसभा सीट के आदिर महल श्रीचैतन्य विद्यापीठ में हैं.

मतदान केंद्र पर 11 बजे तक 31.62 प्रतिशत हुआ मतदान

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बारासात के मतदान केंद्र पर पूर्वाह्न 11 बजे तक 31.62 प्रतिशत मतदान हुआ, वहीं मथुरापुर के मतदान केंद्र पर इसी समय तक 21.37 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. अधिकारियों ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारियों और संबंधित पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर रविवार को पुन: मतदान का निर्णय लिया गया.दोनों लोकसभा क्षेत्रों में एक जून को मतदान हुआ था. वहीं शाम 6 बजे तक 80.46 % मतदान हुआ है.

Narendra Modi : प्रधानमंत्री ने कहा, विकास के जो काम नरेन्द्र मोदी करता है, तृणमूल कहती है कि ‘ऐटा होते देबो ना’

बंगाल में सातवें चरण के चुनाव में नौ लोकसभा सीटों पर करीब 77 फीसदी मतदान दर्ज

पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर सातवें और अंतिम चरण के चुनाव के दौरान 76.80 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.बहरहाल, यह मत प्रतिशत 2019 में हुए आम चुनाव के दौरान दर्ज किए गए मत प्रतिशत से कम है. 2019 में इन सीटों पर 78.51 प्रतिशत मतदान हुआ था और 2021 के विधानसभा चुनाव में 79 प्रतिशत मतदान हुआ था. लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए मतदान एक जून को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक हुआ था. सबसे अधिक 84.31 प्रतिशत मतदान बशीरहाट लोकसभा सीट पर दर्ज किया गया.

Narendra Modi : आज रात कोलकाता पहुंचेंगे नरेन्द्र मोदी, कल राज्य में 4 जगह करेंगे जनसभाएं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें