24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: रांची के पंडरा में कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना, प्रवेश पास से ही मिलेगी काउंटिंग हॉल में एंट्री

लोकसभा चुनाव 2024: झारखंड की राजधानी रांची की पंडरा बाजार समिति में कड़ी सुरक्षा में मतगणना होगी. काउंटिंग हॉल में प्रवेश पास से ही मतगणनाकर्मी समेत अन्य को एंट्री मिलेगी. इस बाबत रांची के जिला निर्वाचन पदाधिकारी व एसएसपी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

रांची: लोकसभा चुनाव 2024 संपन्न होने के बाद 4 जून को होनेवाली मतगणना के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. रांची की पंडरा बाजार समिति में भी काउंटिंग को लेकर तैयारियां पूरी हो गयी हैं. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मतगणना हॉल में बिना प्रवेश पास के किसी को एंट्री नहीं मिलेगी. गहन जांच के बाद ही काउंटिंग हॉल में मतगणनाकर्मी प्रवेश कर सकेंगे. रांची के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी राहुल कुमार सिन्हा व एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने मतगणनाकर्मियों को जरूरी निर्देश दिए.

मतगणना कार्य में प्रतिनियुक्त अधिकारियों को दिए निर्देश


लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रांची लोकसभा क्षेत्र की मतगणना चार जून को पंडरा बाजार समिति (वज्र गृह) में होगी. रांची के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा और वरीय पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने मतगणना में प्रतिनियुक्त सभी वरीय पदाधिकारियों, कर्मियों और सुरक्षाकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

मतगणना हॉल में प्रवेश पास से ही मिलेगी एंट्री


केवल वे वरीय पदाधिकारी, कर्मी और सुरक्षाकर्मी जिनकी ड्यूटी मतगणना प्रक्रिया में प्रतिनियुक्त है और जिनके पास प्रवेश पास होगा. वे ही हॉल में प्रवेश कर सकेंगे. किसी अन्य व्यक्ति को हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी.

सिर्फ यही सामग्री ले जाने की होगी अनुमति


मतगणना हॉल में केवल आवश्यक सामग्री जैसे आधिकारिक दस्तावेज, पहचान पत्र और ड्यूटी संबंधी उपकरण ले जाने की अनुमति होगी. किसी भी प्रकार के मोबाइल, कैमरा या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं ले जा सकेंगे.

फ्रिस्किंग प्रक्रिया के बाद मिलेगी एंट्री


मतगणना हॉल में प्रवेश से पूर्व जिन व्यक्तियों के पास मतगणना हॉल के लिए प्रवेश पत्र होगा, उनकी गहन जांच (फ्रिस्किंग) की जाएगी ताकि सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. सभी को जांच प्रक्रिया में सहयोग करने की आवश्यकता होगी.

मतगणना की पूर्ण प्रक्रिया का आज ही रिहर्सल

इसके अतिरिक्त यह भी निर्देश दिया गया कि सभी वरीय पदाधिकारी और कर्मी मतगणना की पूर्ण प्रक्रिया का आज ही रिहर्सल करेंगे. इस रिहर्सल का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि 4 जून की वास्तविक मतगणना प्रक्रिया बिना किसी बाधा के सुचारू रूप से संपन्न हो सके.

पारदर्शी व निष्पक्ष मतगणना का प्रयास

मतगणना कार्य में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त दिशा निर्देश और पूर्वाभ्यास से यह सुनिश्चित किया गया है कि मतगणना प्रक्रिया निष्पक्ष और पारदर्शी रूप से संपन्न हो. किसी भी प्रकार की अव्यवस्था या सुरक्षा संबंधी समस्या उत्पन्न न हो.

Also Read: लोकसभा चुनाव 2024: झारखंड की 14 लोकसभा सीटों पर 66.19 फीसदी वोटिंग, सातवें चरण में 70.88 प्रतिशत हुआ मतदान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें