26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhojpuri Film Award : निर्माता निशांत को मिला ‘दादा साहब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड’

निर्माता व इंपा अध्यक्ष अभय सिन्हा ने कहा कि निशांत उज्ज्वल को यह पुरस्कार न केवल उनके करियर की एक बड़ी उपलब्धि है, बल्कि भोजपुरी सिनेमा के विकास में उनके योगदान को भी सम्मान है.

Bhojpuri Film Award : निर्माता व वितरक निशांत उज्ज्वल को उनकी चर्चित भोजपुरी फिल्म ‘माई – द प्राइड ऑफ भोजपुरी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ भोजपुरी फिल्म निर्माता का ‘दादा साहब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड’ दिया गया. यह अवार्ड उनको मुंबई के जुहू स्थित ऑडिटोरियम में आयोजित भव्य समारोह के दौरान कश्मीर फाइल्स व मैरी कॉम फेम दर्शन कुमार और इंडियन पिक्चर्स प्रोड्यूसर एसोसिएशन के अध्यक्ष अभय सिन्हा द्वारा दिया गया. इस बड़ी उपलब्धि पर निशांत उज्जवल ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि मैं दादा साहब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे इस काबिल समझा. इस अवार्ड ने मेरी जिम्मेदारी और भी बढ़ा दी है.
निर्माता व इंपा अध्यक्ष अभय सिन्हा ने कहा कि निशांत उज्ज्वल को यह पुरस्कार न केवल उनके करियर की एक बड़ी उपलब्धि है, बल्कि भोजपुरी सिनेमा के विकास में उनके योगदान को भी सम्मान है. यह पुरस्कार मिलने से उनके प्रशंसकों और फिल्म उद्योग में खुशी का माहौल है.

Also Read : Bhojpuri Song : अब भूल जा ‘मरून कलर सड़िया’…ट्रेंडिंग में आयल बा ‘मीठी मीठी बोलिया’

वहीं इस समारोह में फिल्म ‘माई – द प्राइड ऑफ भोजपुरी’ के लिए निर्देशक रजनीश मिश्रा को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवार्ड दिया गया. फिल्म ‘बेवफा सनम’ के लिए स्मृति सिन्हा को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और पवन सिंह को इसी फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला. हिंदी में गदर 2 के लिए अनिल शर्मा को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का सम्मान मिला. विलेन के लिए मनीष बाधवा को, न्यू फेस के लिए सिमरत कौर को, टेलीविजन के लिए करण मेहरा, चाहत पांडेय, रोनित राय के अलावा दीपक तिजोरी, पूनम ढिल्लन, राजपाल यादव, प्रतीक गांधी, उदित नारायण, अली गोनी को यह अवार्ड दिया गया.
यह अवार्ड शाहरुख खान और भूषण कुमार जैसे कई बड़े कलाकारों को भी मिल चुका है.

इस उपलब्धि पर निशांत उज्जवल बिहार की माटी को नमन करते हैं और इस पड़ाव पर याद करते हैं कि किस तरह मोतिहारी के एक लड़के ने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्मों के जनसंपर्क अधिकारी से की और आज फिल्म निर्माता के रूप में एक बड़ी पहचान हासिल हुई है. ‘माई – द प्राइड ऑफ भोजपुरी’ के अलावा उन्होंने फिल्म- दाग एगो लांछन, मेहंदी लगा के रखना 3, विवाह 2, विवाह 3, मुझे कुछ कहना है आदि ब्लॉकबस्टर फिल्में बना चुके हैं.

Also Read : Bhojpuri Film : आंखें नम कर देता है ‘रंग दे बसंती’ का ये गाना, फिल्म बॉर्डर की दिला रहा याद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें