24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व साइकिल दिवस : बांकुड़ा काॅलेज से निकाली गयी जागरूकता रैली

विश्व साइकिल दिवस पर सोमवार को बांकुड़ा सम्मिलनी कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई की ओर से जागरूकता रैली निकाली गयी. साथ ही सफाई मुहिम भी चलायी गयी. कॉलेज की एनएसएस यूनिट की ओर से मिशन लाइफ के तहत साइकिल रैली निकाील गयी.

बांकुड़ा.

विश्व साइकिल दिवस पर सोमवार को बांकुड़ा सम्मिलनी कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई की ओर से जागरूकता रैली निकाली गयी. साथ ही सफाई मुहिम भी चलायी गयी. कॉलेज की एनएसएस यूनिट की ओर से मिशन लाइफ के तहत साइकिल रैली निकाील गयी. प्रभारी शिक्षक डॉ स्वपन मुखोपाध्याय, आइक्यूएसी-समन्वयक डॉ मृण्मय सन्निग्रही और एनएसएस-यूनिट-एक के प्रोग्राम अफसर डॉ सुरजीत मजूमदार, कार्यक्रम के इकाई-दो के अधिकारी डॉ अरूप कर्मकार एवं इकाई-तीन की कार्यक्रम अधिकारी अंतरा की देखरेख में जागरूकता अभियान चलाया गया. कार्यक्रम में 30 से अधिक एनएसएस के सक्रिय स्वयंसेवकों ने मदद की. सोमवार को सुबह साइकिल रैली बांकुड़ा सम्मिलनी कॉलेज से निकल कर गोबिंदनगर बस स्टैंड से होते हुए दारकेश्वर चिल्ड्रन पार्क तक गयी. इसके जरिये लगभग पांच किमी का रास्ता तय किया गया. कालेज के मुताबिक ‘मिशन लाइफ अभियान’ के तहत सेमिनार, वृक्षारोपण, पौधे वितरण, साइकिल रैली, परिसर की सफाई, प्रश्नोत्तरी जैसी क्षेत्रीय गतिविधियां हुई हैं. इनके तहत दारकेश्वर चिल्ड्रेन पार्क में स्वच्छता कार्यक्रम भी आयोजित हुआ. ‘प्लास्टिक मुक्त समाज’ की आवश्यकता पर जोर देते हुए 10 किलोग्राम से अधिक के प्लास्टिक कचरे को उठा कर विशेष कूड़ेदानों में डाला गया. बांकुड़ा सम्मिलनी कॉलेज की एनएसएस यूनिट्स के इस कदम को सराहा गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें