27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फोटोयुक्त पहचान पत्र के बगैर प्रवेश की अनुमति नहीं : डीसी

360 डिग्री सीसीटीवी कैमरे से निगरानी, किसी तरह के सामान नहीं ले जा सकेंगे लोग

स्ट्रांग रूम पर ”तीसरी आंख” की नजर, सुरक्षा ऐसी; परिंदा भी न मार पाए पर

टाउन हॉल में डीसी की अध्यक्षता में मतगणना में शामिल अधिकारियों की बैठक

पारदर्शी तरीके से मतगणना करने के लिए मतदान कर्मियों को दिया निर्देश

प्रतिनिधि, हजारीबाग

मतगणना कार्य समय सीमा और पारदर्शी तरीके से करने के लिए मतदान कर्मियों को दिशा निर्देश दिया गया. शहर के टाउन हॉल में डीसी नैंसी सहाय की अध्यक्षता में मतगणना में शामिल अधिकारियों की बैठक हुई. इसमें गणना सुपरवाइजर, गणना माइक्रो ऑब्जर्वर और गणना सहायक शामिल थे. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गणना करने की जानकारी दी गयी. वहीं, सामान्य वोटों की गिनती की प्रक्रिया के संबंध में विस्तार से बताया गया. डीसी ने प्रशिक्षण के दौरान बताया कि बाजार समिति में बने मतगणना केंद्र के अंदर वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. काउंटिंग एजेंट और काउंटिंग स्टाफ के लिए अलग-अलग रास्ते निर्धारित किए गए हैं. मतगणना स्थल में साइनेज के माध्यम से दर्शाया गया है. सभी मतगणना कर्मियों को मतगणना केंद्र में सुबह अपने-अपने टेबल पर समय से पहुंचना है. चार जून की सुबह आठ बजे पोस्टल बैलेट और 8:30 बजे से इवीएम की गिनती प्रारंभ होगी.

फोन ले जाने की मनाही :

डीसी ने बताया कि मतगणना स्थल में काउंटिंग एजेंट, काउंटिंग स्टाफ समेत किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने पर पूर्णतः मनाही रहेगी. केवल मीडिया कर्मियों (फोटो युक्त पहचान पत्र) को परिसर में बने मीडिया सेंटर तक फोन ले जाने की छूट रहेगी. लेकिन काउंटिंग सेंटर में किसी प्रकार का फोन का गैजेट्स ले जाना सभी के लिए प्रतिबंधित रहेगा. पुलिस पदाधिकारियों को भी अपने साथ परिसर में फोन न लाने को कहा गया. किसी भी व्यक्ति द्वारा माचिस व ज्वलनशील पदार्थ न ले जाने को कहा है.

360 डिग्री सीसीटीवी कैमरे से निगरानी :

परिसर में 360 डिग्री सीसीटीवी से निगरानी की जायेगी. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि गणन कर्मियों और काउंटिंग एजेंट के वाहनों के लिए दो अलग- अलग पार्किंग बनाये गये हैं. बरही की ओर से आने वाले वाहनों को विनोबा भावे विश्वविद्यालय और डिस्ट्रिक्ट बोर्ड चौक की ओर से आने वाले वाहनों के लिए नियोजन कार्यालय आइटीआई परिसर में पार्किंग होगी. पुलिस के जवान को कड़ी निगरानी के साथ सहयोगात्मक रवैया भी रखने का निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि पुलिस के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था रहेगी. उन्होंने ड्यूटी में प्रतिनियुक्त जवानों को ससमय स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया. मौके पर डीडीसी प्रेरणा दीक्षित, अपर समाहर्ता संतोष सिंह, एडीओ सदर व बरही, एसडीपीओ सदर शिवाशीष कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी मां देव प्रिया उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें