28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

– महुदा में जमीन विवाद मारपीट की सूचना पर पहुंचे जमादार पर जानलेवा हमला, सिर फोड़ा

पदुगोड़ा पंचायत के भक्तूडीह का मामला

पदुगोड़ा पंचायत के भक्तूडीह का मामला, विवादित जमीन पर जेसीबी चलाने को लेकर हुआ था विवाद, दो हिरासत में

महुदा. जमीन विवाद में महुदा थाना क्षेत्र की पदुगोड़ा पंचायत फोरलेन किनारे भक्तूडीह में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. इस दौरान घटनास्थल पहुंचे महुदा थाना के एएसआइ महेंद्र राम को एक पक्ष ने पीछे से वार कर घायल कर दिया. सूचना मिलने पर महुदा थाना प्रभारी धीरज कुमार सदलबल पहुंचे और महेंद्र राम को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र बाघमारा भेज दिया. वहां उनका इलाज चल रहा है. स्थिति खतरे से बाहर है. सिर पर गंभीर चोट है. वहीं दूसरे पक्ष के घायल लक्ष्मण राय को इलाज के लिए धनबाद भेजा गया. पुलिस ने इस संबंध में घटनास्थल से दो लोगों बिनोद राय व गौरव सिंह को हिरासत में लिया है. घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि भक्तूडीह फोरलेन के समीप स्थित एक जमीन पर कुंदन राय एवं विनोद राय के बीच वर्षों से विवाद चल रहा था. सोमवार दोपहर 12:00 बजे एक पक्ष के कुंदन गोप उक्त जमीन पर जेसीबी चलवा रहा था, तभी दूसरे पक्ष के बिनोद राय अपने लोगों के साथ वह पहुंचे और जेसीबी चलाने से रोका. इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में गाली-गलौज होने लगा. देखते ही देखते दोनों पक्ष में मारपीट होने लगी. भीड़ में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं. सूचना जैसे ही महुदा थाना को हुई तो एएसआइ महेंद्र राम टीम के साथ वहां पहुंचे और झगड़ा को शांत करने के लिए दोनों ही पक्षों को डांट फटकार किया. महेंद्र राम के अनुसार इसी बीच पीछे से एक पक्ष के विजय गोप ने लाठी से एएसआइ के सिर पर वार कर दिया, जिससे माथे से खून निकलने लगा. इस घटना के बाद तुरंत उन्हें स्वास्थ्य केंद्र बाघमारा भेज दिया गया. फिर थाना से पुलिस अधिकारियों के पहुंचते ही दोनों पक्ष के लोग वहां से चले गये. इसी दौरान पुलिस एक पक्ष के दो लोगों को पकड़ कर थाना लाया गया. उनसे पूछताछ जारी है. आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

हिरासत में लिये गये लोगों को छुड़ाने के लिए थाना के समक्ष धरना पर बैठीं महिलाएं

इधर पकड़े गये दो लोगों के पक्ष में भक्तूडीह की महिलाएं लगभग चार बजे शाम महुदा थाना पहुंचीं और थाना गेट के धरना पर बैठ गयी. घटना में घायल महिला ललिता देवी, पूर्णिमा देवी व मैना देवी ने बताया कि जमीन का असली मालिक वे लोग हैं. महिलाओं का आरोप है कि करुणा देवी जबरन दूसरे को जमीन देकर काम करा रही है. उनलोगों ने काम रोका तो अचानक पुलिस ने वहां पहुंचकर उनलोगों पर हमला किया. उनकी मांग है कि पकड़े गये दोनों लोग बेकसूर हैं. जब तक उन्हें छोड़ा नहीं जायेगा, वेलोग यहीं बैठी रहेंगी. समाचार लिखे जाने तक महिलाऐं वहीं बैठी है.

दोषी को बख्शा नहीं जायेगा : थाना प्रभारी

इस संबंध में थाना प्रभारी धीरज कुमार ने बताया कि दो पक्षों के बीच मारपीट सूचना पर पुलिस झगड़ा शांत कराने गयी थी, तो एक पक्ष पुलिस से ही उलझ गया और एएसआइ महेंद्र राम पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया. मामले की छानबीन चल रही है. दोषी को बख्शा नहीं जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें