23.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एडल्ट बीसीजी टीकाकरण को सफल बनाने के लिए प्रशिक्षण दिया गया

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर सभागार में सोमवार को एडल्ट बीसीजी टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया.

बालूमाथ. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर सभागार में सोमवार को एडल्ट बीसीजी टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया. जिला से आये बीडीएम मो सलमान ने सभी कर्मियों को कई महत्वपूर्ण जानकारी दी. बताया कि बीसीजी का टीका पहले जीरो से एक साल के बच्चों को दिया जाता था. अब 20 वर्ष से ऊपर के लोगों को भी बीसीजी का टीका देना है. एक साल से नीचे के बच्चों को बायें हाथ में बीसीजी का टीका दिया जाता था. वहीं एडल्ट लोगों को दाहिने हाथ में यह टीका दिया जायेगा. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रकाश बड़ाइक ने बताया कि बीसीजी का टीका लेने से टीबी के मरीजों की संख्या में कमी आयेगी. यह टीकाकरण अगले माह से शुरू हो जायेगा. स्वास्थ्य कर्मी इस बात का ध्यान रखे कि कोई भी व्यक्ति बीसीजी टीका से वंचित नहीं रहे. इस अवसर पर आयुष चिकित्सक डॉ सुरेंद्र कुमार, दंत चिकित्सक डॉ अलीशा टोप्पो, एमपीडब्ल्यू अनिल कुमार, मिथिलेश कुमार, गुलाम कुरैशी, दिव्यांशु कुमार, जीएनएम कांति कुमारी, जयरानी कुमारी, एएनएम विमला कुमारी, रंजती कुमारी, प्रमिला कुमारी, स्नेहलता कुमारी, सुनीता कुमारी ,रिंकू देवी, प्रेमलता, रीता देवी सहित अन्य कर्मी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें