22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज खुलेगा प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा

पूर्वी चंपारण व शिवहर संसदीय क्षेत्र के 12-12 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा मंगलवार को शहर के एमएस कॉलेज परिसर में खुलेगा. इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है.

मोतिहारी.पूर्वी चंपारण व शिवहर संसदीय क्षेत्र के 12-12 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा मंगलवार को शहर के एमएस कॉलेज परिसर में खुलेगा. इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है और सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं. सुबह ठीक आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. नौ बजे तक आ सकता है प्रथम रूझान. पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी. उसके बाद विधानसभा वार इवीएम खुलेंगे और वोटों की गिनती शुरू होगी. मतगणना को ले सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं और पर्याप्त मात्रा में दंडाधिकारियों के साथ पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. मुख्य द्वार से लेकर कॉलेज परिसर व उसके आसपास के इलाकों की गहन निगरानी की जाएगी. जाम की समस्या न हो,इसको भी ध्यान में रखते हुए पार्किंग के लिए स्थल चिन्हित किया गया है.

प्रत्येक मतगणना कक्ष में लगाये गये हैं 14-14 टेबल

मतों की गिनती निर्धारित समय से शुरू होगी. प्रत्येक मतगणना कक्ष में 14-14 टेबल लगाये गये हैं. विधानसभावार वोटों की गिनती होगी और उसके बाद आगे की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा. हॉल में प्रत्येक टेबल पर एक-एक गणना अभिकर्ता रहेंगे. मतगणना के एक टेबल के लिए चुनाव लड़ रहे अभ्यर्थी द्वारा एक गणना अभिकर्ता नियुक्ति की गयी है.

पूर्वी चंपारण लोकसभा के प्रत्याशी

राधा मोहन सिंह बीजेपी, डॉ राजेश कुमार राजद, ज्ञान्ति देवी प्रबुद्ध रिपब्लिकन पार्टी, नवल किशोर प्रसाद वीरों के वीर इंडियन पार्टी, विजय कुमार साहनी राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी, निकेश कुमार निर्दलीय, मुनेश्वर तिवारी, मो.अजमेर आलम, राजेश कुमार, राजेश कुमार, राजेश सिंह.

शिवहर के ये हैं प्रत्याशी

रितु जायसवाल राजद, लवली आनंद जदयू, विजेन्द्र कुमार बसपा, उपेन्द्र सहनी राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी, जगदीश प्रसाद बज्जिकांचल विकास पार्टी, दिलिप कुमार मिश्रा प्रबल भारत पार्टी, ममता कुमारी समता पार्टी, मो.महताब आलम समाज जनशक्ति पार्टी, राणा रंजीत ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन, सुधीर कुमार सिंह वीरों के वीर इंडियन पार्टी के अलावा निर्दलीय अखिलेश्वर श्री वैष्णव व कन्हैया कुमार हैं.

पहचान पत्र दिखाने के बाद ही होगी इंट्री

मुख्य द्वार पर पहुंचने के साथ पहले निर्गत पहचान पत्र दिखाना होगा. उसके बाद मेटल डिक्टेटर से जांच होगी. जांच के बाद अन्दर प्रवेश की इंट्री मिलेगी. बगैर पहचान पत्र के किसी को भी प्रवेश की इजाजत नहीं दी जाएगी. इस बाबत डीएम-एसपी द्वारा सख्त निर्देश दिया गया है. साथ ही मतगणना अभिकर्ताओं को भी इस प्रक्रिया से गुजरना होगा.

मतगणना केंद्र पर क्यूआरटी की तैनाती

विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए कॉलेज के मुख्य भवन स्थित मतगणना केंद्र पर पुलिस केंद्र से वज्रवाहन के साथ एक क्यूआरटी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. साथ ही दंगा पार्टी व आंसू गैस सहित पर्याप्त मात्रा में पुलिस बलों की रखा गया है. वहीं परीक्षा भवन स्थित मतगणना केंद्र भवन में भी क्यूआरटी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. दंगा पार्टी व आंसू गैस के साथ यहां भी पर्याप्त मात्रा में पुलिस बलों को तैनात किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें