24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुंदरगढ़ : वोटरों ने पुराने चेहरों पर किया है विश्वास या नये चेहरों पर खेला दांव, फैसला आज

सुंदरगढ़ लोकसभा से लेकर जिले की सात विधानसभा सीटों पर इस बार चुनाव में पुराने से लेकर नये चेहरों के साथ पराजित उम्मीदवार भी मैदान में हैं. इनमें से वोटरों ने पुराने चेहरों पर विश्वास किया है अथवा नये चेहरों पर दांव खेला है, इसका फैसला मंगलवार को हो जायेगा.

राउरकेला. सुंदरगढ़ लोकसभा से लेकर जिले की सात विधानसभा सीटों पर इस बार चुनाव में पुराने से लेकर नये चेहरों के साथ पराजित उम्मीदवार भी मैदान में हैं. इनमें से वोटरों ने पुराने चेहरों पर विश्वास किया है अथवा नये चेहरों पर दांव खेला है, इसका फैसला मंगलवार को हो जायेगा. सुंदरगढ़ लोकसभा सीट की बात करें, तो यहां पर पांच बार के सांसद जुएल ओराम भाजपा के टिकट पर मैदान में हैं. बीजद ने उनकाे टक्कर देने के लिए हॉकी इंडिया के अध्यक्ष डॉ दिलीप तिर्की पर 2014 के बाद पुन: भरोसा जताया है. जबकि कांग्रेस की ओर से पहली बार जनार्दन देहुरी लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. इन तीनों में से कौन वोटरों की पसंद बनता है, इसे लेकर मंगलवार को मतगणना के बाद तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जायेगी.

बीजद, भाजपा व कांग्रेस में मुख्य मुकाबला, बणई में माकपा दे रही चुनौती

सुंदरगढ़ जिले की सात विधानसभा सीटों की बात करें, तो सुंदरगढ़ विधानसभा सीट पर बीजद के जोगेश कुमार सिंह, भाजपा की कुसुम टेटे तथा कांग्रेस की सुधारानी राउडिया मैदान में हैं. तलसरा विधानसभा में भाजपा के भवानीशंकर भोई, बीजद के विनय टोप्पो व कांग्रेस के देवेंद्र भितरिया में टक्कर है. राजगांगपुर विधानसभा में कांग्रेस के डॉ सीएस राजेन एक्का, बीजद के अनिल बरुआ तथा भाजपा के नरसिंह मिंज समेत निर्दलीय ग्रिगोरी मिंज आमने-सामने हैं. बिरमित्रपुर विधानसभा में बीजद के रोहित जोसेफ तिर्की, भाजपा के शंकर ओराम के अलावा निर्दलीय राजेश केरकेट्टा, रेमिस जोजो एक-दूसरे को चुनौती दे रहे हैं. रघुनाथपाली विधानसभा में बीजद की अर्चना रेखा बेहरा, भाजपा के दुर्गाचरण तांती व कांग्रेस के गोपाल दास मैदान में हैं. राउरकेला विधानसभा में बीजद के शारदा प्रसाद नायक, भाजपा के दिलीप राय, कांग्रेस के बीएन पटनायक व निर्दलीय निहार राय किस्मत आजमा रहे हैं. माकपा के गढ़ बणई में माकपा के लक्ष्मण मुंडा, बीजद के भीमसेन चाैधरी तथा भाजपा की सेवती नायक के बीच टक्कर है. इनमें से वोटरों ने अपना सांसद अथवा विधायक किसे चुना है, इसे लेकर मंगलवार को दोपहर तक काफी हद तक तस्वीर साफ हो सकती है.

वोटों की गिनती के लिए प्रशासन व उम्मीदवार दोनों तैयार

राजगांगपुर विधानसभा सीट के लिए 20 मई को चुनाव हुआ था. मंगलवार को वोटों की गिनती होगी. हर बार की तरह इस बार भी सुंदरगढ़ स्थित महिला कॉलेज में वोटों की गिनती की जायेगी. इस बार इवीएम के वोटों की गिनती के लिए 12 टेबुल, पोस्टल बैलेट के लिए तीन टेबुल, इटीपीबी स्कैनिंग के लिए दो टेबुल तथा एक मुख्य टेबुल लगाये जायेंगे. इस तरह प्रत्येक प्रत्याशी के लिए कुल 19 एजेंट नियुक्त किये गये हैं. लोकसभा व विधानसभा के लिए अलग-अलग कक्ष में गिनती होगी. राजगांगपुर विधानसभा के लिए कुल 274 बूथ होने के कारण 23 राउंड गिनती होगी. जहां प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी कर ली गयी है. वहीं प्रमुख राजनीतिक दलों सहित निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी अपने-अपने काउंटिंग एजेंट नियुक्त कर लिये हैं तथा सुबह सात बजे से पहले सभी को महिला कॉलेज में पहुंचाने की व्यवस्था कर रहे हैं. राजगांगपुर विधानसभा के लिए कुल छह उम्मीदवार मैदान में हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें