24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा ने भी राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी से मिल कर निष्पक्ष मतगणना कराने का किया आग्रह

भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया ने कहा कि उन्होंने चुनाव बाद हिंसा और नियमों का पालन नहीं किये जाने के मामले को उठाया.

कोलकाता. भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मतगणना में राज्य सरकार द्वारा धांधली किये जाने की आशंका को लेकर सोमवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीइओ) से मुलाकात की. उन्होंने सीइओ से मतगणना में किसी भी संभावित धांधली की रोकथाम के उपाय करने का आग्रह किया. भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया ने कहा कि उन्होंने चुनाव बाद हिंसा और नियमों का पालन नहीं किये जाने के मामले को उठाया. दावा किया कि राज्य सरकार मतगणना ड्यूटी पर अस्थायी कर्मचारियों को रख रही है, जो नियमों के खिलाफ है.

भाजपा ने सीइओ को सौंपे एक ज्ञापन में कहा कि हमें कुछ निर्वाचन क्षेत्रों से यह सूचना मिल रही है कि दिशानिर्देश की पूरी तरह से अवहेलना करते हुए अस्थायी कर्मचारियों को ड्यूटी पर रखा जा रहा है. श्री बाजोरिया ने मालदा मतगणना केंद्र का उदाहरण दिया और कहा कि उन्होंने इस बारे में एक सूची सौंपी है. उन्होंने आरोप लगाया कि जिन व्यक्तियों को उच्च न्यायालय ने कड़ी फटकार लगायी थी, वे भी मतगणना प्रक्रिया का हिस्सा हैं. उन्होंने आयोग से आग्रह किया कि चार जून को मतगणना निष्पक्ष हो. निर्वाचन अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किसी बाहरी व्यक्ति को मतगणना कक्ष में प्रवेश नहीं करने दिया जाए और सभी मतगणना कर्मियों के पहचान पत्र की गहन जांच की जाए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें