29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election : बर्दवान दुर्गापुर लोकसभा सीट से कीर्ति आजाद ने भाजपा प्रत्याशी दिलीप घोष को एक लाख 41 हजार नौ वोट से हराया

Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव में भाजपा के सुरेंद्र सिंह आहलूवालिया ने करीब ढाई हजार वोट से जीत दर्ज की थी. इस बार लोकसभा चुनाव में पूर्व क्रिकेटर और पूर्व सांसद कीर्ति आजाद को तृणमूल कांग्रेस का प्रार्थी बनाया गया था. हिंदी भाषी मतदाताओं कीर्ति आजाद के आने से काफी प्रभावित हुए.

बर्दवान/पानागढ़, मुकेश तिवारी : पश्चिम बंगाल के बर्दवान दुर्गापुर लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति आजाद (Kirti Azad) ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी दिलीप घोष को एक लाख 41 हजार नौ वोट के अंतराल से हरा कर जीत दर्ज की है. बताया जाता है की 14वें राउंड की समाप्ति पर विश्व कप विजेता कीर्ति आजाद को 686849 वोट मिले. वही बीजेपी प्रत्याशी दिलीप घोष को 545840 वोट मिले. इस बीच भाजपा प्रत्याशी दिलीप घोष को 141009 वोट से हार का सामना करना पड़ा. इस बार लोकसभा चुनाव में पूर्व क्रिकेटर और पूर्व सांसद कीर्ति आजाद को तृणमूल कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया था. हिंदी भाषी मतदाताओं कीर्ति आजाद के आने से काफी प्रभावित हुए.

हिंदू मुस्लिम के नाम से देश के लोगों को बांटने वाली भाजपा को मिली हार : कीर्ति आजाद

कीर्ति आजाद ने मिडिया को कहा की हिंदू मुस्लिम के नाम से देश के लोगों को बांटने वाली भाजपा को बंगाल ही नही समूचे देश की जनता के आईना दिखा दिया है. राज्य में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों के हित में काम किया है. जिसका नतीजा है यह भारी जीत. मुंह फट लोगों को यहां की जनता ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. कीर्ति आजाद ने कहा की आगे वे क्षेत्र की जनता के विकास को लेकर उनके सुख दुख को लेकर काम करेंगे. कीर्ति आजाद ने कहा की बर्दवान दुर्गापुर की जनता के लिए अब काम करना ही उनका लक्ष्य है.

Exit Poll 2024 : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल को नकारा, नतीजों को लेकर किया बड़ा दावा

कीर्ति आजाद की बढ़त के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में निराशा

इसके साथ देश हित में खेलने वाले विश्व विजेता टीम के खिलाड़ी को अपने बीच पाकर क्षेत्र की जनता काफी प्रभावित हुई. बिना किसी भड़काऊ भाषण और बिना किसी तरह के विवाद से बचते हुए कीर्ति आजाद जमीनी स्तर पर अपना प्रचार करते रहे. जिसका नतीजा आज मतगणना के दिन देखने को मिल रहा है. कीर्ति आजाद की इस बढ़त के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों में निराशा आ गई है. भाजपा प्रार्थी दिलीप घोष को लेकर एक फुसफुसाहट शुरू हो गई है की उन्हे मेदिनीपुर से बर्दवान दुर्गापुर सीट पर लड़ाई के लिए जानबूझकर भेजा गया.

Abhishek Banerjee Diamond Harbour Election Result 2024 : डायमंड हार्बर में रिकॉर्ड जीत की ओर बढ़ रहे हैं अभिषेक बनर्जी, ममता बनर्जी से मिलने पहुंचे

कीर्ति आजाद 115948 वोटों से आगे

यह अक्सर विपक्षी दल के नेता शुभेंदु अधिकारी और उनके अनुयायियों के खिलाफ सुना जा रहा था. यहां तक ​​कि बर्दवान दुर्गापुर सीट से तृणमूल उम्मीदवार कीर्ति आजाद ने खुद प्रचार के दौरान कहा था कि शुभेंदु अधिकारी ही दिलीप को हरवायेंगे. मंगलवार को जैसे ही गिनती शुरू हुई तो देखा गया कि कीर्ति का अंतर लगातार बढ़ता जा रहा था. बारह राउंड की समाप्ति पर, बर्दवान दुर्गापुर निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार कीर्ति आजाद अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के दिलीप घोष से 115948 वोटों से आगे चल रहे है. यानी दिलीप की हार पक्की होती दिखने लगी थी. हालांकि दिलीप घोष की इस पर कोई टिप्पणी नहीं मिल पाई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें