28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election Results 2024: झारखंड में NDA को बढ़त बरकरार, INDIA दे रहा कड़ी टक्कर

लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना जारी है. झारखंड में एनडीए को 10 सीट पर बढ़त मिल चुकी है, जबकि 4 सीट पर इंडिया आगे चल रहा है.

लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना जारी है. झारखंड में एनडीए को 10 सीट पर बढ़त मिल चुकी है, जबकि 4 सीट पर इंडिया आगे चल रहा है. बात करें की दुमका की तो दुमका में छठे राउंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नलिन सोरेन भाजपा की सीता सोरेन से 3858 से आगे चल रहे हैं.

संताल परगना की राजमहल लोकसभा सीट पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के विजय कुमार हांसदा की बादशाहत अब भी बरकरार है. विजय हांसदा को समाचार लिखे जाने तक 1,22,255 वोट मिल चुके हैं जबकि भाजपा के ताला मरांडी को 1,14,235 वोट मिले हैं. निर्दलीय चुनाव लड़ रहे झामुमो के निष्कासित नेता लोबिन हेंब्रम को 9891 वोट मिले हैं. इस तरह झामुमो के विजय हांसदा 8020 वोटों से आगे चल रहे हैं.

झारखंड में चतरा लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी कालीचरण सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी पर 60163 वोटों की बढ़त बना ली है. वहीं धनबाद से बीजेपी प्रत्याशी ढुलू महतो धनबाद सीट से 60 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं, इधर गिरीडीह से सीपी चौधरी जो आजसू प्रत्याशी हैं 47706 वोट से आगे है.

बात करे गोड्डा की तो यहां बीजेपी प्रत्याशी निशिकान्त दुबे और कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप महतो के बीच कांटे की टक्कर है, फिलहाल निशिकान्त दुबे 600 वोटों से आगे चल रहे हैं. इधर रांची से बीजेपी प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ 88221 वोटों की अच्छी खासी बढ़त बना ली है. सिंहभूम सीट से जेएमएम प्रत्याशी जोबा मांझी ने बीजेपी प्रत्याशी गीता कोड़ा पर 70 हजार से ज्यादा बढ़त बना ली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें