28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गांडेय विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट 2024: 27149 वोटों से जीतीं कल्पना सोरेन, बीजेपी के दिलीप वर्मा को हराया

गिरिडीह: कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा उपचुनाव जीत गयीं. उन्होंने बीजेपी के दिलीप वर्मा को 26483 वोटों से हराया.

गिरिडीह: कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा उपचुनाव 2024 जीत गयीं. उन्होंने बीजेपी के दिलीप वर्मा को 27,149 वोटों से हराया. कल्पना सोरेन को 1,09,827 वोट मिले हैं, जबकि दिलीप वर्मा को 82,678 वोट मिले हैं. गांडेय विधानसभा उपचुनाव पर सभी की निगाहें टिकी थीं. यह सीट हॉट सीटों में शुमार थी क्योंकि इस सीट से पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर रही हैं. स्वयं कल्पना सोरेन ने इस सीट पर जीत को लेकर जमकर पसीना बहाया. कल्पना सोरेन ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की मां व सास रूपी सोरेन का आशीर्वाद लिया.

कल्पना सोरेन ने जमकर किया चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा होने के बाद से ही कल्पना सोरेन ने जमकर चुनाव प्रचार किया था. इनके अलावा झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन से लेकर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत कई मंत्री चुनावी प्रचार में लगे थे. खुद कल्पना सोरेन ने भी चुनावी कमान संभाली थी और लगातार जनता के बीच जाकर प्रचार प्रसार किया था. इस सीट पर इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी कल्पना सोरेन और भाजपा की ओर से दिलीप वर्मा के बीच मुकाबला था. आखिरकार कल्पना सोरेन ने बीजेपी को मात देकर जीत हासिल कर ली.

शुरुआत में बीजेपी के दिलीप वर्मा ने बनायी थी बढ़त

मतगणना का कार्य शुरू होने के बाद पहले-दूसरे राउंड में भाजपा के प्रत्याशी दिलीप वर्मा बढ़त बनाए हुए थे. कुछ देर के बाद कल्पना सोरेन ने बढ़त बनानी शुरू कर दी. गांडेय विधानसभा उपचुनाव के सातवें राउंड का रिजल्ट जारी किया गया. इसमें भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा को 26116 और कल्पना मुर्मू सोरेन को 30759 मत मिले. सातवें राउंड में कल्पना मुर्मू सोरेन 4643 वोट से आगे चल रही थीं. 19वें राउंड तक वोटों की गिनती हो चुकी थी. इसमें कल्पना मुर्मू सोरेन 19 वोटों से आगे चल रही थीं. 20वें राउंड में 22188 वोटों से कल्पना सोरेन आगे चल रहीं थीं. इसमें कल्पना सोरेन को 91788 वोट, जबकि दिलीप वर्मा को 69600 वोट मिले थे. इस तरह कुल 24 राउंड में वोटों की गिनती हुई. इसमें कल्पना सोरेन ने जीत का परचम लहराया.

Also Read: लोकसभा की 14 सीटों के साथ गांडेय विधानसभा उपचुनाव का भी आज आएगा परिणाम, क्या होगा कल्पना सोरेन का?

Also Read: Gandey By Election: गांडेय में छाई रहीं कल्पना सोरेन, भाजपा और उसकी नीतियों पर जमकर बोला हमला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें