21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: भूलकर भी इन जगहों पर न रखें दवाई, घर पर हो सकता है निगेटिव एनर्जी का वास

Vastu Tips: आज हम आपको घर की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आपको भूलकर भी दवाई नहीं रखनी चाहिए. अगर आप इन जगहों पर दवाई रखते हैं तो आपके घर पर निगेटिव एनर्जी का वास हो सकता है.

Vastu Tips: हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का महत्व काफी ज्यादा होता है. कहा जाता है जब चीजें शास्त्रों के अनुसार की जाती है तो इनके नतीजे काफी सकारात्मक होते हैं वहीं, जब चीजें इसके अनुसार नहीं की जाती तो इनके परिणाम भी काफी नकारात्म्क ही होते हैं. वास्तु शास्त्र में घर में किस जगह पर कौन सी चीज रखी जाए इस बात को काफी विस्तार से बताया गया है. कहा जाता है जब चीजें शास्त्र के अनुसार रखी जाए तो आपके जीवन में सुख-समृद्धि और पॉजिटिविटी बनी रहती है. आपके जीवन में हमेशा सुख-समृद्धि और पॉजिटिविटी बनी रहे इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको अपने घर पर किन जगहों पर दवाईयां नहीं रखनी चाहिए. अगर आप इन जगहों पर दवाई रखते हैं तो आपके घर पर निगेटिव एनर्जी का वास हो सकता है.

सिरहाने पर न रखें दवाई

अक्सर हम अपने बिस्तर के सिरहाने पर दवाइयों को रख देते हैं. हम ऐसा करते हैं ताकि हमें उसे जरूरत के समय खोजने में आसानी हो. अगर आप भी ऐसा ही करते हैं तो आपके लिए सावधान हो जाने की जरुरत है. अगर आप ऐसा करते हैं तो आप अपने घर पर केतु को बुलावा भेजते हैं.

Also Read: Vastu Tips: जीवन में अपार सफलता दिलाएंगे वास्तु के ये टिप्स, आप भी जानें

Also Read: Vastu Tips: नए बिजनेस की कर रहे हैं शुरुआत? वास्तु से जुड़े इन नियमों का रखें खास ख्याल

Also Read: Vastu Tips: इस समय भूलकर भी न करें पैसों का लेन-देन, गरीब होने का रहता है खतरा

किचन

आपको अपनी दवाइयां भूलकर भी किचन में नहीं रखनी चाहिए. अगर आप ऐसी गलती करते हैं तो आपके परिवार का कोई सदस्य बीमार पड़ सकता है और इसके साथ ही आपको धन से जुड़ी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है. अगर आप किचन में दवाई रखते हैं तो आपके घर पर निगेटिव एनर्जी के आगमन का खतरा रहता है.

इन दिशाओं में न रखें दवाईयां

आपको अपनी दवाईयां भूलकर भी दक्षिण और पश्चिम दिशा में नहीं रखना चाहिए. अगर आप दक्षिण दिशा में दवाईयां रखते हैं तो ऐसे में आपकी बीमारी लंबे समय तक रहती है. ऐसा होने से आपको फिजिकल और मेंटल प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है. वहीं, जब आप दवाईयों को पश्चिम दिशा में रखते हैं तो ऐसे में आपकी आर्थिक स्थिति काफी ज्यादा खराब हो जाती है.

Also Read: Kitchen Vastu Tips: किचन में इन चीजों का गिरना माना जाता है अशुभ, आ सकती है गरीबी की नौबत

इस दिशा में रखें दवाई

अगर आप चाहें तो अपनी दवाईयों को घर के ईशान कोण यानी उत्तर दिशा में रख सकते हैं. इसे सूर्य का स्थान माना जाता है. अगर आप इस दिशा में दवाई रखते हैं तो ऐसे में आपकी सभी बीमारी जल्दी ठीक होने की संभावना रहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें