28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मतगणना के दौरान कहीं खुशी कहीं गम का माहौल

मुंगेर लोकसभा में जदयू के ललन सिंह सभी राउंड में आगे बढ़ते रहे, लेकिन राजद के समर्थकों ने अंतिम चरण के गणना तक जीत की आस नहीं छोड़ी.

लखीसराय. मतगणना के दौरान कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल बना रहा. हालांकि मुंगेर लोकसभा में जदयू के ललन सिंह सभी राउंड में आगे बढ़ते रहे, लेकिन राजद के समर्थकों ने अंतिम चरण के गणना तक जीत की आस नहीं छोड़ी. राजद समर्थक आगे बढ़ने के उम्मीद के साथ उत्सुक रहे. वहीं जदयू के समर्थक अपने जीत के लिए हमेशा आश्वस्त ही दिखायी दे रहे थे. हालांकि मुंगेर, जमालपुर, सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र में भी जदयू उम्मीदवार का दबदबा कायम रहा. जबकि इन क्षेत्रों में राजद प्रत्याशी अनिता महतो का दावा था कि इन तीन विधानसभा में वह हर हाल में लीड करेंगी. इन तीनों विधानसभा से जदयू के उम्मीदवार ललन सिंह आगे चलते रहे. जबकि उनके पीछे राजद प्रत्याशी दिखायी दे रही थी. वहीं बाढ़, मोकामा में बूथ कैप्चरिंग की शिकायत की गयी थी, लेकिन इन दोनों विधानसभा में ललन सिंह काफी कम मत से आगे निकलते हुए दिखाई दे रहे थे. यहां बता दें कि मंगलवार की सुबह से ही जदयू एवं राजद के द्वारा अलग-अलग ढंग से जीत को सेलिब्रेट करने का प्लान बनाया था, लेकिन राजद के हार के कारण सेलिब्रेट का कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा. वहीं रंग, गुलाल, अबीर उड़ाकर जदयू के समर्थक के द्वारा खुशी जाहिर की गयी एवं समर्थकों ने कहा कि यह मुंगेर लोकसभा की जनता की जीत है. मुंगेर लोकसभा में फिर से विकास एक मुद्दा को मत मिला है. लोगों के द्वारा विकास का ही राह चुना गया है. जदयू समर्थक ने बताया कि जीत का जश्न जनता के बीच मनाया जायेगा. लोकसभा में जदयू नहीं बल्कि जनता की जीत हुई है.

बधाई देने वालों का लगा तांता, ललन सिंह की जीत पर दी गयी बधाई

पूर्व सांसद ललन सिंह के जीत पर लोगों के द्वारा बधाइयां दी गयी. बधाइयां देने वालों का तांता लग गया है. बीसीबीईएफ के प्रांतीय नेता विपिन कुमार, नप सभापति अरविंद पासवान, उपसभापति शिवशंकर राम, सामाजिक कार्यकर्ता सह पूर्व पैक्स अध्यक्ष नूतन विपिन, जदयू सदर प्रखंड के अध्यक्ष अजीत पटेल, नवल कुमार, बीपी मंडल, पूर्व मुखिया प्रतिनिधि जनार्दन सिंह, रणवीर कुमार सिंह उर्फ लल्लू, वर्तमान मुखिया अनिल सिंह उर्फ मखरू सिंह, वार्ड पार्षद पार्वती देवी समेत अन्य लोगो ने सांसद ललन सिंह को बधाई दी. वहीं ललन सिंह को मंत्रिमंडल में शामिल करने का भी मांग उठने लगा है.

टाल फसल सुरक्षा समिति ने सांसद ललन सिंह को दी जीत की बधाई

सूर्यगढ़ा. बिहार का सबसे बड़ा हॉट सीट कहे जाने वाला मुंगेर लोकसभा में लोकप्रिय और विकास के पर्याय राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की ऐतिहासिक जीत दर्ज पर टाल फसल सुरक्षा समिति टाल बंशीपुर-कोनीपार-बाकरचक के कार्यकारिणी सदस्यों ने बधाई दी है. समिति के महासचिव और अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा सूर्यगढ़ा के प्रखंड उपाध्यक्ष संदेश पटेल ने बताया कि ललन सिंह की जीत मुंगेर लोकसभा के समस्त जनता की जीत है. मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में खासकर सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत नदी क्षेत्र की जनता सूर्यगढ़ा विधानसभा के उम्मीदवारों के जीत की इबारत लिखती है और यहां की जनता जाति-पाति के जहरीले फनों को कुचलकर नीतीश कुमार को अपना नेता मानते आ रही है. उनके ईमानदारी और माननीय सांसद ललन सिंह के क्षेत्र में विकास के मापदंड को मतदान केंद्रों पर जेहन में रखती है. उसी के परिणाम के रूप में सांसद की इस जीत को हम मानते हैं. टाल फसल सुरक्षा समिति टालबंशीपुर-कोनीपार-बाकरचक-दिघड़ी के अध्यक्ष कृष्णचंद्र महतो, उपाध्यक्ष सच्चिदानंद सिंह, अभिभावक सदस्य देवनारायण मेहता, विष्णु देव महतो, अवध किशोर मेहता, विजय कुमार, सच्चिदानंद मेहता, प्रवीण कुमार डब्लू, सुबोध महतो, युवा अध्यक्ष मनीष कुमार, दिनेश कुमार, राममोहन कुमार, रोहित कुमार एवं समस्त किसान सदस्य परिवारों ने जीत की हार्दिक बधाई दी है.

ललन सिंह को पुनः सांसद बनने पर दी बधाई

लखीसराय. मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से पुनः तीसरी बार सांसद बनने पर रामपुर ग्रामीण समाजसेवी व पूर्व मंत्री सह वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. महाचंद्र सिंह के प्रतिनिधि संतोष कुमार ने पार्टी गठबंधन के लोकप्रिय सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को ग्रामीणों एवं सभी समुदायों की तरफ से जीत की हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि मुंगेर संसदीय क्षेत्र के स्वर्ण व बुद्धिजीवी मतदाताओं ने असामाजिक तत्व के प्रत्याशी को नाकार कर विकास की गति बढ़ाने वाले व्यक्ति को चुना है. यह जीत प्रधानमंत्री सहित मुंगेर संसदीय क्षेत्र की तमाम बुद्धिजीवी मतदाताओं के साथ-साथ सभी समाज के आकांक्षाओं की जीत है. श्री कुमार ने एनडीए गठबंधन के सभी विजयी नेताओं सहित निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव कराये जाने पर चुनाव आयोग एवं प्रमंडलीय प्रशासन को भी बधाई दी.

मतगणना को लेकर सुरक्षा की थी पुख्ता व्यवस्था

लखीसराय. मुंगेर लोकसभा के मतगणना के दौरान कई जगह पुलिस पदाधिकारी के साथ मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किये गये थे. शहर एवं गांव में शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर शहर के शहीद द्वार विद्यापीठ चौक गढ़ी बिशनपुर चौक खागार समेत अन्य जगह दंडाधिकारी नियुक्त किये गये थे. शहर के बीचों-बीच स्थित शहीद द्वार के समीप कनीय अभियंता प्रेमनाथ, गढ़ी बिशनपुर में मत्स्य पदाधिकारी रंजीत कुमार एवं अन्य जगहों पर भी मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया गया था. वहीं सभी चेक पोस्ट पर सोमवार से ही पुलिस बल को तैनात कर दिया गया. पुलिस बल के द्वारा वाहन जांच भी चलाया गया. इस दौरान जिले के सीमा पर भी पुलिस बल तैनात किया गया था. खासकर जिले के अंतिम छोर मेदनीचौकी पोस्ट पर भी पुलिस पदाधिकारी को नियुक्त किया गया था. कुल मिलाकर शांति-व्यवस्था कायम करने के लिए डीएम रजनीकांत एवं एसपी पंकज कुमार के द्वारा मॉनिटरिंग किया जा रहा था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें