27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब गेम चेंजर के रूप में उभरेंगी ममता बनर्जी : शत्रुघ्न सिन्हा

ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव के बाद गेम चेंजर के रूप में उभर कर सामने आने वाली थीं और वही हुआ, यह बात आसनसोल लोकसभा सीट के तृणमूल कांग्रेस के विजयी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी जीते के बाद कहा. लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जादू चला.

रानीगंज.

ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव के बाद गेम चेंजर के रूप में उभर कर सामने आने वाली थीं और वही हुआ, यह बात आसनसोल लोकसभा सीट के तृणमूल कांग्रेस के विजयी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी जीते के बाद कहा. लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जादू चला. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में जो चंद हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट मुकाबले में थीं उनमें आसनसोल लोकसभा क्षेत्र भी था. एक तरफ टीएमसी के निवर्तमान सांसद बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा तो दूसरी तरफ खुद को आसनसोल का भूमिपुत्र बताने वाले और वरिष्ठ सांसद सुरेंद्र सिंह आहलूवालिया भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. इस पूरे राजनीतिक द्वंद्व को तब एक तीसरा एंगल मिल गया, जब इंडिया गठबंधन की माकपा प्रत्याशी जहांआरा खान ने आसनसोल लोक सभा सीट से प्रतिद्वंद्विता करने के लिए नामांकन भरा था. राजनीतिक विश्लेषकों का कहना था कि आसनसोल लोकसभा सीट पर कांटे की टक्कर होगी और वही हुआ. मतगणना के दिन सुबह से ही शत्रुघ्न सिन्हा और सुरेंद्र सिंह आहलूवालिया के बीच वोटों की रस्साकसी देखी गयी, कभी सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया आगे होते तो कभी शत्रुघ्न सिन्हा. आखिरकार शत्रुघ्न सिन्हा ने बाजी मारी. मतगणना के पश्चात शत्रुघ्न सिन्हा ने आसनसोल की जनता को धन्यवाद दिया. इस मौके पर उनके साथ उनकी पत्नी पूनम सिन्हा भी मौजूद थीं. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि यह जीत आसनसोल की जनता की जीत है. यह जीत ममता बनर्जी द्वारा उनपर दिखाये गये भरोसे की जीत है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से ममता बनर्जी ने पूरे बंगाल में सबसे पहले लोकसभा चुनाव के लिए उनके नाम की घोषणा प्रत्याशी के रूप में की थी आज नतीजे आने के बाद उन्हें लगता है कि ममता बनर्जी को उन पर कितना भरोसा था और उन्हें इस बात की खुशी है कि आसनसोल की जनता के आशीर्वाद से वह ममता बनर्जी के भरोसे पर खरे उतरे. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने जिस तरह से बंगाल के साथ-साथ आसनसोल की जनता के विकास के लिए काम किया है यह नतीजा उसी का परिणाम है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि इस बार इंडिया गठबंधन काफी अच्छा करेगा और वही हुआ. जनता ने मोदी की गारंटी को खत्म कर दिया और भाजपा को करारा झटका दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें