27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उलबेड़िया से फिर से जीतीं तृणमूल की सजदा अहमद

उलबेड़िया से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार सजदा अहमद एक बार फिर विजयी रहीं. वह प्रथम राउंड से ही बढ़त बनाये हुए थीं.

हावड़ा. उलबेड़िया से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार सजदा अहमद एक बार फिर विजयी रहीं. वह प्रथम राउंड से ही बढ़त बनाये हुए थीं. उन्होंने फाइनल राउंड में 218673 मतों के अंतर से भाजपा प्रत्याशी अरुणोदय पाल चौधरी को हराया. उन्हें 724622 वोट मिले थे. भाजपा के अरुणोदय पाल चौधरी को 505949 वोट मिले. जबकि कांग्रेस प्रत्याशी अजहर मलिक को 78589 वोट. उलबेड़िया सीट पर इस बार 1056 नोटा वोट पड़े. इस बार (2024) इस सीट पर कुल 12 उम्मीदवार मैदान में थे, जबकि 2019 में यहां से 10 उम्मीदवारों चुनाव लड़ा था.

2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा ने जय बनर्जी को, माकपा ने मकसूदा खातून को, तृणमूल कांग्रेस ने सजदा अहमद को, कांग्रेस ने शोमा रानीश्री रॉय को, राष्ट्रीय जनाधिकार सुरक्षा पार्टी ने अलीमुद्दीन नजीर को, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) ने मिनती सरकार को और इंडियन यूनिटी सेंटर ने सिमल सरेन को टिकट दिया था. इसके अलावा तीन प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव लड़ा था, जिसमें सजदा तृणमूल की सजदा अहमद ने जीत दर्ज की थी. उन्हें 6,94,945 वोट मिले थे. वहीं, भाजपा के जय बनर्जी 4,79,586 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे और सीपीआइ (एम) की मकसुदा खातून 81,314 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं थीं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें