27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक कैडेट पर्यावरण के प्रति तीन लोगों को जागरूक करें : राहुल

हमारी धरती, हमारा भविष्य के नारे के साथ पर्यावरण दिवस पर बुधवार को संत कोलंबा कॉलेज के परिसर में एनसीसी कैडरों ने औषधीय पौधरोपण किया.

हजारीबाग.

हमारी धरती, हमारा भविष्य के नारे के साथ पर्यावरण दिवस पर बुधवार को संत कोलंबा कॉलेज के परिसर में एनसीसी कैडरों ने औषधीय पौधरोपण किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ एसके पांडेय और राणा राहुल प्रताप थे. कार्यक्रम की शुरुआत पर्यावरण जागरूकता रैली से गयी. कैडेटों ने प्लास्टिक के उपयोग की रोकथाम और अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया. कैडेटों ने नारा दिया सांसे हो रही कम,आओ पेड़ लगाए हम. 22 झारखंड बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल हरमीत सिंह के निर्देश पर इस कार्यक्रम को किया गया. डॉ पांडेय ने कैडेट्स को पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलायी. मुख्य अतिथि समाजसेवी ज्ञान मीमांसा ट्रस्ट के अध्यक्ष राणा राहुल प्रताप व संत साई सेवा संस्थान की हजारीबाग इकाई के अनुपम कुमार शामिल हुए. राहुल प्रताप ने कहा कि यदि प्रत्येक एनसीसी कैडेट को कम से कम तीन लोगों को पौधारोपण के लिए प्रेरित करना चाहिए और पर्यावरण के प्रति उन्हें जागरूक करना चाहिए. कार्यक्रम में सीनियर अंडर ऑफिसर कुशल कुमार,अंडर ऑफिसर अमन कुमर पांडेय, चांदनी कुमारी, विक्रम सिंह, हर्ष कुमार, सार्जेंट रेशमी, पुष्पा समेत कई कैडेट्स उपस्थित रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें