24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैडेट्स ने निकाला स्वच्छता अभियान, निकाली जागरुकता रैली

मधुपुर में प्लास्टिक मुक्त पर्यावरण को लेकर जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. भारत स्कॉउट्स एंड गाइड्स के तत्वावधान में स्वच्छता अभियान भी चलाया गया.

मधुपुर . शहर के बावनबीघा स्थित रेलवे राज्य प्रशिक्षण पार्क में बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस पर भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के तत्वावधान में स्वच्छता अभियान चलाया गया. इस दौरान एसटीपी परिसर को सफलतापूर्वक प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र में बदल दिया गया. इस अवसर पर सफाई प्रयासों के अलावा, प्लास्टिक मुक्त पर्यावरण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से एक रैली आयोजित की गयी. रैली राज्य प्रशिक्षण पार्क से निकल कर मधुपुर रेलवे स्टेशन पर समाप्त हुई. इस कार्यक्रम में पूर्वी रेलवे भारत स्काउट्स व गाइड्स के रॉवर रेंजर्स ने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति भी दी, जिसमें पर्यावरण संबंधी मुद्दों पर प्रकाश डाला . इस अवसर पर स्काउट गाइड, रोवर्स व रेंजर्स के लिए राज्य पुरस्कर परीक्षण में विश्व पर्यावरण दिवस पर स्वच्छता अभियान को लेकर प्रतियोगिता आयोजित की गयी, जिसमें स्काउट्स के बच्चों ने भाग लिया. मौके पर राज्य आयोजन आयुक्त गाइड चंपा नायक, राज्य आयोजन आयुक्त स्काउट संजीव शाह समेत स्काउट टीम के सदस्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें