28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेड़-पौधे लगाने से ही पर्यावरण सुरक्षित रहेगा

पेड़-पौधे लगाने से ही पर्यावरण सुरक्षित रहेगा

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रंका अनुमंडल मुख्यालय स्थित खरवार छात्रावास में बुधवार की सुबह पौधारोपण किया गया. पूर्व जिप सदस्य उमा देवी, समाजसेवी राजेश मद्धेशिया व अमरेंद्र कुमार ने पौधारोपण किया. इसमें अशोक व शीशम के अलावा कई तरह के फलदार पौधे भी लगाये गये. मौके पर पूर्व जिला परिषद सदस्य उमा देवी ने कहा कि पेड़-पौधे से पर्यावरण सुरक्षित रहता है. इसलिए पौधे लगाने चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस तरह से गर्मी बढ़ी है. यह सब पर्यावरण से खिलवाड़ का ही नतीजा है. इपर्यावरण सुरक्षित रहेगा, तभी जीवन भी सुरक्षित रहेगा. उन्होंने छात्रावास में रह रहे सभी बच्चों को एक-एक पौधा लगाने की बात कही. समाजसेवी राजेश कुमार मद्धेशिया ने कहा कि पौधा लगाना भी है और उसे बचाना भी है. समाजसेवी अमरेंद्र कुमार ने कहा कि एक पौधा एक पुत्र के समान होता है. पौधे की देखभाल पुत्र के समान करनी चाहिए.

उपस्थित लोग : मौके पर नेहरू युवा केंद्र के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मोहित कुमार चौधरी, सुनील माली, ललित राम, राजू सिंह, रविंद्र सिंह, धर्मेंद्र सिंह, राजकुमार सिंह, महेश केरकेट्टा, देवदत सिंह, रूपेंद्र सिंह, सनोज सिंह, चंदेश्वर सिंह, धीरज सिंह, बलदेव कुमार सिंह, पुरुषोत्तम सिंह व संदीप सिंह उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें