24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुमला में अलग-अलग हादसों में तीन की मौत, एक घायल

हादसा

गुमला.

गुमला में तीन अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की मौत हो गयी. टोटो रामपुर में बिजली करंट की चपेट में आने से आठ वर्षीय बच्चे की जान चली गयी. मड़वा गांव निवासी महावीर खेरवार (12) की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हुई है. वहीं रायडीह के भलमंडा में चार चक्का वाहन की चपेट में आने से सुरसांग गांव निवासी राजमिस्त्री जीतू सिंह (45) की मौत हो गयी. पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में कर पोस्टमार्टम कराया.

करंट की चपेट में आने से आठ वर्षीय बच्चे की मौत:

गुमला सदर थाना क्षेत्र के टोटो रामपुर निवासी सुरेंद्र उरांव के आठ वर्षीय बेटे श्रीराम उरांव की मौत बिजली करंट की चपेट में आने से बुधवार की सुबह हो गयी. परिजनों ने उसे आनन-फानन में सदर अस्पताल गुमला लाये, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना मिलते गुमला पुलिस सदर अस्पताल पहुंचकर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया. घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि उसके पिता घर से कुछ दूरी पर पानी लेने के लिए सुबह निकले थे. इस दौरान पीछे से आठ वर्षीय श्रीराम भी जा रहा था. इस दौरान 11000 वोल्ट की तार गिरा हुआ था, जिसमें करंट प्रवाहित था. उसके संपर्क में आने से उसकी मौत हो गयी.

वज्रपात की चपेट में आने से बालक की मौत:

गुमला सदर थाना के मड़वा गांव निवासी महावीर खेरवार (12) की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गयी. वज्रपात की चपेट में आने के बाद परिजन उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इधर, घटना की सूचना मिलने पर एसआइ राजेंद्र कुमार सदर अस्पताल पहुंच कर शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया. घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि मृतक अपनी बड़ी बहन के घर मड़वा में रह कर पढ़ाई करता था. वह मवि सेमरडीह में वर्ग तीसरी का छात्र था. मंगलवार को वह बकरियों को लेकर चराने के लिए मड़वा जंगल गया था, जहां अपराह्न तीन बजे तेज हवा के साथ बारिश के साथ वज्रपात होने से उसकी चपेट में आने से उसकी मौत घटनास्थल पर हो गयी.

सड़क हादसे में राजमिस्त्री की मौत, एक घायल :

रायडीह के भलमंडा के समीप अज्ञात चार चक्का वाहन की चपेट में आने से सुरसांग गांव निवासी राजमिस्त्री जीतू सिंह (45) की इलाज के क्रम में मौत हो गयी. जबकि उसका साथी बैरटोली निवासी बालेश्वर सिंह (45) घायल हो गया. गुमला पुलिस को सूचना मिलने पर सदर अस्पताल पहुंच कर शव को कब्जे में कर शव को पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया. परिजनों ने बताया कि मृतक सुरसांग में कहीं राजमिस्त्री का काम कर रहा था. मंगलवार को जीतू व बालेश्वर सिंह बाइक में सवार होकर समान लेने के लिए निकले थे. इस बीच भलमंडा के समीप अज्ञात चार चक्का वाहन ने उन्हें धक्का मार देने से घायल हो गये. घायलों का इलाज सीएचसी रायडीह में होने के बाद चिकित्सकों ने सदर अस्पताल रेफ कर गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया. रिम्स ले जाने के क्रम में जीतू सिंह की मौत हो गयी, वहीं घायल बालेश्वर सिंह को रिम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें