21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व पर्यावरण पर हीट वेव जागरूकता कार्यक्रम

मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई के द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर हीट वेव जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

मोतिहारी.दिन प्रतिदिन बढ़ते तापमान और हीट वेव के खतरों के प्रति लोगो में जागरूकता लाने को लेकर मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई के द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर हीट वेव जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मौके पर उपस्थित सभी छात्र -छात्राओं और कॉलेज परिवार के सभी सदस्यों को भी हिट वेव और उनसे बचाव को लेकर अपने दैनिक जीवन में की जाने वाली सकारात्मक सुधार और वातावरण को शुद्ध रखने की बात बताई गयी. इस हिट वेब अवेयरनेस प्रोग्राम की शुरुआत प्राचार्य डॉ अभय कुमार झा द्वारा किया गया. इस जागरूकता अभियान के मौके पर उन्होंने कहा, “हीट वेव के दुष्प्रभावों से निपटने के लिए जागरूकता और सही जानकारी अत्यंत महत्वपूर्ण है. एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर डॉ. तबरेज़ ने बताया, “यह कार्यक्रम छात्र-छात्राओं के साथ साथ समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है और इसे अनुग्रहित कर हम अपने आस- पास के लोगों को पर्यावरण संरक्षण पर भी ध्यान रखना चाहिए ताकि पर्यावरण संतुलित रहे जिससे लोगों को शुद्ध मात्रा में ऑक्सीजन मिल सके और पशु पक्षियों को भी एक अच्छी जीवन मिल सके. एनएसएस छात्र समन्वयक रौशन कुमार ने कहा, “हमने इस कार्यक्रम के लिए कई गतिविधियों की योजना बनाई और लोगों में जागरूकता अभियान को बढ़ावा देने के लिए भिन्न-भिन्न प्रकार के गतिविधियों को अपनाया गया जिसमें पोस्टर प्रदर्शनी, नुक्कड़ नाटक और विशेषज्ञों द्वारा उनके व्याख्यान को शामिल किया गया हैं. कॉलेज के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर (टीपीओ) आशुतोष कुमार ने भी अपने विचार साझा करते हुए कहा, “इस तरह के कार्यक्रम छात्रों को सामाजिक जिम्मेदारियों का एहसास कराते हैं और उन्हें समाज के प्रति अपनी भूमिका को समझने का अवसर प्रदान करते हैं मौके पर प्रशांत कुमार, सोहित आर्य, सुधीर, करण, सुभम्, अनीश,सान्या, अणु, अनुप्रिय, , अंजलि कुमारी, स्मृति रानी, अभिजीत कुमार, अंशिका कुमार, बीपुल कुमार व अन्य लोग मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें