27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सामाजिक व आर्थिक मजबूती के लिए शिक्षा जरूरी

सरैया थाना क्षेत्र में बुधवार को प्रशिक्षु आइपीएस सह थानाप्रभारी कोटा किरण कुमार बखरा नूनिया बस्ती पहुंचे और लोगों से उनके जीवन स्तर सुधारने पर बात की.

भविष्य के प्रति जागरूक रहने व बच्चों को पढ़ाने पर दिया जोर प्रतिनिधि, सरैया थाना क्षेत्र में बुधवार को प्रशिक्षु आइपीएस सह थानाप्रभारी कोटा किरण कुमार बखरा नूनिया बस्ती पहुंचे और लोगों से उनके जीवन स्तर सुधारने पर बात की. इस क्रम में लोगों को सामाजिक और आर्थिक रूप से मजबूत बनकर जीवन स्तर को सुदृढ़ बनाने के लिए शिक्षा जरूरी बताया़ कहा कि हमलोग शिक्षा के स्तर में सुधार लाकर ही अपने जीवन स्तर में सुधार ला सकते हैं. वहीं उनके रोजगार सहित अन्य बिंदुओं पर बात की. बताया कि बुधवार को बखरा नूनिया बस्ती में लोगों की जीवन शैली की वास्तविक स्थिति की जानकारी लेने और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए जागरूक किया गया है. इस दौरान उनके जीवन यापन, रोजगार, शिक्षा सहित अन्य बिंदुओ पर चर्चा कर उचित सुझाव दिया गया है. वहीं उनको अपने भविष्य के प्रति जागरूक करने को लेकर बच्चों को अधिक से अधिक पढ़ाने पर जोर दिया गया. प्रशिक्षु आइपीएस की इस पहल की लोगों ने काफी सराहना की. साथ ही लोगों ने कहा कि पुलिस की इस पहल से लोगों में विश्वास बढ़ेगा और सामाजिक समरसता बढ़ेगी. मौके पर इंस्पेक्टर जय प्रकाश सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मी और दर्जनों स्थानीय लोग उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें