23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: राहुल द्रविड़ ने लड़खड़ाते हुए उर्दू में की बात, फिर खुद की कर दी तारीफ, देखें VIDEO

T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. बीसीसीआई टीम इंडिया के लिए नये कोच की तलाश में है. गौतम गंभीर को मुख्य दावेदार माना जा रहा है, लेकिन उन्होंने आवेदन किया है या नहीं, इसकी कोई जानकारी नहीं है.

T20 World Cup: टीम इंडिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के अपने अभियान का विजयी आगाज किया है. हर मोर्चे पर टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया. पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए भारत ने आयरलैंड को 96 के स्कोर पर रोक दिया. उसके बाद 12.2 ओवर में 97 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. ऋषभ पंत ने तीसरे नंबर पर एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की. ओपनर के रूप में विराट कोहली कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और केवल एक रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने लड़खड़ाते हुए उर्दू बोलने का प्रयास का प्रयास किया. उनका प्रयास सफल रहा और वह खुद की तारीफ करने लगे. इसका एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

उर्दू बोलते हुए अटके राहुल द्रविड़

दरअसल, राहुल द्रविड़ उर्दू का नजरअंदाज शब्द बोलने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन बोल नहीं पा रहे थे. तीन बार प्रयास करने के बाद उन्होंने इस शब्द का सही उच्चारण किया. उसके बाद वह खुशी से उछलते हुए अपनी तारीफ करते नजर आए. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लोग जमकर इस वीडियो को शेयर और लाइक कर रहे हैं. राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस फॉर्मेट में. यह फॉर्मेट ही ऐसा है कि आप किसी को नजरअंदाज या हल्के में नहीं ले सकते. उसके बाद वह हंसने लगे और फिर अपनी तारीफ करते हुए कहा कि वाह! बुरा नहीं है. बहुत बढ़िया, राहुल. यह एक मजेदार क्षण था.

टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जाएगा द्रविड़ का कार्यकाल

टी20 विश्व कप 2024 भारतीय टीम में मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का अंतिम असाइनमेंट होगा. टूर्नामेंट के समापन के बाद दिग्गज क्रिकेटर का बाहर होना तय है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि उन्होंने द्रविड़ को अपना कार्यकाल बढ़ाने के लिए मनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन द्रविड़ नहीं माने. उनकी कुछ और प्रतिबद्धताएं और जिम्मेदारियां हैं, जो उन्हें अपने कार्यकाल को आगे बढ़ाने की इजाजत नहीं देती हैं. बता दें कि रोहित ने राहुल की कप्तानी में ही अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था.

मुख्य कोच की रेस में गौतम गंभीर सबसे आग

जैसा कि द्रविड़ का कार्यकाल मुख्य कोच के रूप में समाप्त हो रहा है, बीसीसीआई ने इस पद के लिए पहले ही आवेदन मंगा लिए हैं. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि किन-किन लोगों ने इस पद के लिए आवेदन किया है. लेकिन, गौतम गंभीर अब भी पहली पसंद बने हुए हैं. कई जानकारों का मानना है कि गंभीर इस पद के लिए शीर्ष दावेदार हैं. हालांकि, उन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया है या नहीं इसका खुलासा नहीं हुआ है. गंभीर आईपीएल में इस समय शाहरूख खान की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर हैं और इसी साल कोलकाता ने अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता है. इससे पहले केकेआर के लिए दो खिताब गंभीर ने अपनी कप्तानी में जीते थे. इन्हीं प्रतिबद्धताओं के कारण गंभीर ने इस बाद लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें