26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चक्रधरपुर : गार्ड बैरक में पांच दिवसीय माता पूजा को लेकर हुई राटा पूजा

7 जून से 11 जून तक होगी पूजा, भक्तों में दिखा उत्साह और भक्ति

प्रतिनिधि, चक्रधरपुर

7 जून से 11 जून तक चक्रधरपुर शहर के रेलवे क्षेत्र स्थित गार्ड बैरक में पांच दिवसीय माता शीतला उत्सव का आयोजन होगा. इसे लेकर बुधवार को माता शीतला के मंदिर में पुजारी ने राटा पूजा का आयोजन कर माता का आह्वान किया गया. पूजा में उपासक के रूप में गणेश राव, के बालाजी, अजय तांती, शुभम, सौरभ, कृष्णवेणी शामिल थे. इसकी जानकारी आयोजन समिति ने दी. बताया कि गार्ड बैरक में पांच दिवसीय माता शीतला उत्सव 7 जून से शुरू होगा. 7 जून को बालाजी मंदिर समीप स्थित नीम पेड़ के नीचे से माता शीतला की दीपक पूजा अर्चना कर हल्दी पाउडर से माता की प्रतिमा का निर्माण किया जायेगा. जिसके बाद माता की घट यात्रा निकाली जाएगी. घट यात्रा समूचे रेलवे क्षेत्र का भ्रमण करते हुए गार्ड बैरक पहुंचेगी. जहां माता की घट एवं प्रतिमा स्थापित कर 5 दिनों तक पूजा-अर्चना होगी.

11 जून को भव्य जुलूस निकालकर माता पूजा का विसर्जन

समिति ने बताया कि पूजा के बाद पांचों दिन तक श्रद्धालु अलग-अलग रूप में मां शीतला का दर्शन करेंगे. पूजा के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण भी किया जाएगा. पूजा समाप्त होने के पश्चात 11 जून को भव्य जुलूस निकालकर माता पूजा का विसर्जन होगा. मौके पर समिति के आदि लक्ष्मी, के उमा, के मीना, के राजू, के वेंकट आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें