27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पर्यावरण की रक्षा हमारा दायित्व : प्रधान न्यायाधीश

विश्व पर्यावरण दिवस पर जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से सिविल कोर्ट धनबाद में न्यायिक पदाधिकारी, लीगल एड डिफेंस काउंसिल की टीम ने पौधारोपण किया.

धनबाद. विश्व पर्यावरण दिवस पर जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से सिविल कोर्ट धनबाद में न्यायिक पदाधिकारी, लीगल एड डिफेंस काउंसिल की टीम ने पौधारोपण किया. मौके पर जिले के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम शर्मा ने कहा कि हम अपने अधिकारों को याद रखते हैं लेकिन अपने कर्तव्य भूल जाते हैं. पर्यावरण का संरक्षण भी हमारा मौलिक दायित्व है. जिला एवं सत्र न्यायाधीश रजनीकांत पाठक ने कहा कि प्रकृति के बिना मानव जीवन खत्म हो जाएगा, यह जानते हुए भी लोग पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रहे हैं. प्रधान न्यायाधीश कुटुंब न्यायालय तौफीकुल हसन ने कहा कि लोगों को जागरूक कर प्रकृति को हो रहे नुकसान को रोका जा सकता है. जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुजीत कुमार सिंह ने कहा कि हम अपने रोजमर्रा के जीवन में पर्यावरण के प्रति संवेदनशील और जिम्मेदार कदम उठाएं. जिला एवं सत्र न्यायाधीश दुर्गेश चंद्र अवस्थी ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को पर्यावरण संरक्षण का महत्व बताना है. अवर न्यायाधीश सह सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार राकेश रोशन ने कहा कि झारखंड विधिक सेवा प्राधिकार व प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के निर्देश पर सिविल कोर्ट धनबाद में पौधारोपण का कार्यक्रम वन विभाग के सहयोग से किया गया है. वहीं नगर निगम के सहयोग से कचरा प्रबंधन के विषय में जानकारी दी गई. मौके पर रजिस्ट्रार सिविल कोर्ट आइ जेड खान, लीगल एड डिफेंस काउंसिल सिस्टम के चीफ कुमार विमलेंदु, डिप्टी चीफ अजय कुमार भट्ट, सहायक काउंसिल कन्हैया लाल ठाकुर, नीरज गोयल, मुस्कान चोपड़ा, स्वाति कुमारी, सुमन पाठक, शैलेंद्र झा, पैरा लीगल वालंटियर, सिविल कोर्ट कर्मी, नगर निगम व वन विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें